कमिश्ररेट पुलिसिंग कमजोर पड़ी, लुटेरे बीओआई का 25.72 लाख का एटीएम ही उखाड़ ले गए

कमिश्ररेट पुलिसिंग कमजोर पड़ी, लुटेरे बीओआई का 25.72 लाख का एटीएम ही उखाड़ ले गए

  • लुटेरों की हिमाकत
  • बिना नंबरी बोलेरो में आए पांच सात लोग
  • एटीएम उखाड़ ले गए
  • जिले भर में की नाकाबंदी

जोधपुर, राज्य सरकार प्रदेश में अपराधों को रोकने के लिए पुलिसिंग को नई-नई प्रणालियों से जोड़ रही है। जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं ताकि अपराधियों की धरपकड़ आसानी से हो सके। कमिश्ररेट के तौर पर जयपुर और जोधपुर में नित नए थाने बनाए जा रहे हैं। जोधपुर कमिश्ररेट में दो दिन पहले ही चार नए थानों का सृजन किया गया और थानाधिकारियों को पदस्थापित कर दिया। हर थाना क्षेत्र में पुलिस आयुक्त सीसीटीवी कैमरे ज्यादा से ज्यादा लगाने पर जोर दे रहे हैं। मगर फिर भी अपराधी पुलिस की आंखों में धूल झोंकने के साथ पुलिस की रात्रिकालीन गश्त की पोल खोल रहे हैं।

कमिश्ररेट पुलिसिंग कमजोर पड़ी, लुटेरे बीओआई का 25.72 लाख का एटीएम ही उखाड़ ले गए

शहर में बुधवार से लेकर अब तक चार दिन में तीन बड़ी लूट की वारदातें पुलिस कमिश्ररेट की कार्यप्रणाली पर अब प्रश्र चिन्ह लगा रही हैं। कमिश्ररेट में पांच पांच आईपीएस हैं। मगर उनकी पुलिसिंग मुख्यमंत्री के गृह जिले में कमजोर साबित हो रही है। गुजरी रात ढाई से तीन बजे के बीच बैरू बस स्टेण्ड पर लुटेरों की हिमाकत देखने को मिल गई। बैंक ऑफ इंडिया का एटीएम ही उखाड़ कर ले गए। इस एटीएम में 25 लाख 72 हजार रूपए थे। आज दोपहर बाद एटीएम लूट की सूचना सनसनी बनकर आई। पुलिस ने अब सीसीटीवी फुटेज से पड़ताल आरंभ की है।

कमिश्ररेट पुलिसिंग कमजोर पड़ी, लुटेरे बीओआई का 25.72 लाख का एटीएम ही उखाड़ ले गए

पुलिस उपायुक्त पश्चिम दिगंत आनंद, एडीसीपी पश्चिम हरफूलचंद, एसीपी प्रतापनगर नीरज शर्मा,राजीव गांधी नगर थानाधिकारी अनिल यादव, प्रतापनगर थानाधिकारी सोमकरण एवं देवनगर थानाधिकारी जयकिशन सोनी आदि वहां पहुंचे। अब सीसीटीवी फुटेज से गाड़ी की लोकेशन से उसके आने जाने का रूट का पता लगाया जा रहा है। बताया जाता है कि बिना नंबरी बोलेरो रात ढाई से तीन बजे के बीच देखी गई। एक तरफ पिछला हिस्सा बोलेरो का बिना बॉडी का था। यह बोलेरो बैरू बस स्टेण्ड पर लगे बैँक ऑफ इंडिया के एटीएम के बाहर रूकी। गाड़ी में से पांच सात लोग उतरे और फिर एटीएम को उखाड़ा गया। इस एटीएम मेें 25 लाख 72 हजार रूपए थे।

एटीएम एक दुकान में संचालित हो रहा था। इस पर दुकान मालिक की तरफ से राजीव गांधी नगर थाने में एटीएम चोरी की रिपोर्ट दी गई। बताया जाता है कि बोलेरो के साथ वहां पर दो खाली डंपर भी देखे गए है। आशंका है कि आस पास के लोगों का इसमें सहयोग लिया जा सकता है।

बैंक और घर में हुई डकैती का भी नहीं ढूंढ पाई पुलिस सुराग

गौर तलब है कि बुधवार की सुबह शहर में करवड़ स्थित गांगाणी एसबीआई बैंक में सुबह दो युवक पिस्टल और चाकू दिखाकर 11 लाख 95 हजार रूपए लूट कर ले गए। महज आधा मिनट में इस वारदात को अंजाम दिया गया। ठीक इस घटना के बाद रात को ही तकरीबन 9 घंटे के अंतराल में शास्त्रीनगर में एक घर में चार डकैतों ने घुसकर महावीर कोठारी के परिवार सदस्यों से मारपीट कर सोने की रिंग और डेढ़ लाख ले गए थे। इधर शनिवार की तड़क़े एटीएम लूट की घटना से पुलिस सकते में है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts