कपल डोनेशन में जोड़े से आकर करें रक्तदान

कपल डोनेशन में जोड़े से आकर करें रक्तदान

जोधपुर,कपल डोनेशन में जोड़े से आकर करें रक्तदान।कमला नेहरु नगर स्थित बालाजी अस्पताल की सातवीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में यूनिक ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन रविवार 7 जनवरी को किया जा रहा है। जिसमें रक्तदाता अपने जीवन साथी के साथ आकर रक्तदान कर सकते हैं। अस्पताल संचालक डॉ.सीमा शर्मा ने बताया कि अस्पताल की सातवीं वर्षगांठ पर युगल ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन किया जा रहा है। ब्लड डोनेशन के पीछे हमारा उद्देश्य है कि महिलाएं अपनी सेहत का ध्यान रखें। क्योंकि अधिकांश जगह पुरुष ही रक्तदाता होते हैं। जबकि महिलाओं का हिमोग्लोबिन कम होता है और वे कभी अपना चैकअप नहीं कराती हैं।

यह भी पढ़ें – पीएम स्वनिधि ऋण योजना से लाभान्वित होकर खिले लाभार्थियों के चेहरे

इस ब्लड कैंप के माध्यम से हम आने वाले जोड़ों में महिलाओं का निःशुल्क हिमोग्लोबिन और थायरॉइड की जांच करेंगे। उनको हेल्दी लाइफस्टाइल के लिए प्रेरित करेंगे,जिससे महिलाओं में ब्लड और हिमोग्लोबिन की कमी से निजात मिल सकेगी।यदि कोई महिला किसी भी कारण से रक्तदान नहीं कर पाई तो अस्पताल में उपलब्ध डायइटिशियन उन्हें निःशुल्क परामर्श देकर हेल्दी रहने की सलाह देंगी।
डॉ.सीमा ने बताया कि सुबह 10 बजे से दोपहर तीन बजे तक ब्लड डोनेशन कैंप रहेंगा। अस्पताल की एनिवर्सरी की पूर्व संध्या पर शनिवार को अस्पताल परिसर में बाबा रामदेव की भजन संध्या का आयोजन भी किया जा रहा है। कैंप का शुभारंभ बड़ा रामद्वारा के मंहत रामप्रसाद के कर कमलों से किया जाएगा।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts