clashes-between-police-and-students-use-of-mild-force

पुलिस और छात्रों के बीच झड़प, हल्का बल प्रयोग

छात्रसंघ चुनाव

  • पुलिस और छात्रों के बीच झड़प, हल्का बल प्रयोग
  • तीन छात्र नेताओं सहित अन्य छात्रों के खिलाफ राजयकार्य में बाधा उत्पन्न करने का मामला दर्ज

जोधपुर, प्रदेश में छात्रसंघ चुनाव की तारीख घोषित होने के साथ ही अब कॉलेजों में सरगर्मियां तेज होने लगी है। मंगलवार को कमला नेहरू महिला महाविद्यालय में अधिक छात्रों के गेट पर जमा होने की बात पर पुलिस और छात्रों के बीच झपड़ हो गई। पुलिस ने छात्रों को हटाने के लिए हल्का बल प्रयोग कर खदेड़ा। अब उदयमंदिर पुलिस ने घटना में तीन छात्र नेताओं सहित अन्य छात्रों के खिलाफ राजकार्य में बाधा डालने एवं एक साथ भीड़ के रूप में जमा होने का प्रकरण दर्ज किया है।

clashes-between-police-and-students-use-of-mild-force

प्रदेश सरकार ने इसी माह की 25 तारीख को छात्रसंघ चुनाव की तिथि घोषित की है। कई स्थानों पर तारीखों को लेकर छात्र समंजस स्थिति में बने हैं। छात्रों के वोटर कार्ड नहीं बनने के साथ कईयों का नोमिनेशन तक नहीं है। ऐसे में विरोध भी चला आ रहा है।
जोधपुर में भी अब छात्रसंघ चुनाव को नजदीक आता देख सरगर्मियां बढऩे लगी है। मंगलवार की दोपहर में कमला नेहरू महिला  महाविद्यालय में कई छात्र छात्राएं एकत्र हो गए।

clashes-between-police-and-students-use-of-mild-force

कॉलेज के बाहर पुलिस का जाब्ता तैनात किया गया। तब पुलिस ने छात्रों को गेट पर एकत्र होने से मना किया। इस बात को लेकर छात्रों के दो गुटों में विवाद के साथ पुलिस से भी झड़प हो गई। तब पुलिस ने छात्रों को तितर तितर करने के लिए हल्का बल प्रयोग कर डाला। बाद में छात्र इधर उधर भागते देखे गए। उदयमंदिर थाने के एएसआई बींजाराम ने बताया कि मामले में अब तीन छात्र नेताओं लोकेंद्र सिंह भाटी,मोती सिंह जोधा एवं हरेंद्र चौधरी के अलावा छात्र गजेंद्रसिंह,किशन सिंह, मोहनसिंह, गिरधर सिंह एवं सुखराम के खिलाफ राजकार्य में बाधा डालने का प्रकरण दर्ज किया गया है। उन्होंने छात्रों की गिरफ्तारी से फिलहाल इंकार किया है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews