child-protection-commissions-chairperson-reached-beniwal-school-to-know-the-pain-of-parents

अभिभावकों की पीड़ा जानने बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष बेनीवाल पहुंची स्कूल

अभिभावकों की पीड़ा जानने बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष बेनीवाल पहुंची स्कूल

स्कूल ने बच्चों का आचरण खराब बता कर थमा दी थी टीसी

जोधपुर,शहर के एक निजी स्कूल में काफी दिनों से स्कूल प्रबंधन और अभिभावकों के बीच गहमागहमी चल रही है। स्कूल प्रबंधन ने तो कुछ बच्चों का आचरण खराब बता कर उन्हें टीसी तक थमा दी थी। गत दिनों भी कलेक्ट्रेट के बाहर विरोध प्रदर्शन हुआ था। मगर कोई हल नहीं निकला। शुक्रवार को फिर से बवाल हो गया। बच्चों के आचरण को लेकर सवाल उठने पर अभिभावक उखड़ गए। मामला बढने लगा तब राजस्थान राज्य बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल स्कूल आ पहुंची।

बच्चों के साथ अभिभावकों ने उन्हें अपनी पीड़ा सुनाई। उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी से तीन दिन में पूरे मामले की रिपोर्ट तलब की है। साथ ही जिला कलेक्टर से कहा कि इन बच्चों का स्कूल में एडमिशन सुनिश्चित किया जाए ताकि किसी बच्चे का भविष्य खराब न हो।

Sangeeta-beniwal

काफी दिनों से चल रहा है विवाद

बरकतुल्लाह खान स्टेडियम के पास की बाल मंदिर पब्लिक स्कूल प्रबंधन ने तेरह मासूम बच्चों की टीसी काट थमा दी। अभिभावक जब कारण जानने पहुंचे तो प्रिंसिपल लीला शर्मा की तरफ से बताया गया कि इन बच्चों का आचरण सही नहीं है। अभिभावकों ने शुरूआत में स्कूल के बाहर प्रदर्शन किया था। बाद में कलेक्ट्रेट पर भी हंगामा और प्रदर्शन हुआ था।

बेनिवाल ने सुनी अभिभावकों की पीडा

अभिभावकों की पीड़ा को बेनिवाल ने सुनी, तब कई अभिभावकों के गले रूंधने लग गए। वे अपनी पीड़ा बयां करते हुए भी रूआंसे हो गए। बेनिवाल ने प्रिंसिपल से जानकारी मांगी। वे सही जानकारी नहीं दे पाई। तब अभिभावक बच्चों सहित स्कूल पहुंच गए। अपनी पीड़ा सुनाते हुए महिलाओं के आंसू निकल पड़े।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts