child-dancer-angel-became-the-guest-president-of-the-academy-decided-in-favor-of-the-children

बाल नृत्यांगना ऐंजल बनी अकादमी की अतिथि अध्यक्ष,बच्चों के पक्ष में लिया फैसला

बाल नृत्यांगना ऐंजल बनी अकादमी की अतिथि अध्यक्ष,बच्चों के पक्ष में लिया फैसला

राज्य स्तरीय शास्त्रीय प्रतियोगिता का फिनाले सम्पन्न

जोधपुर,बाल दिवस पर आयोजित राज्यस्तरीय बाल शास्त्रीय गायन एंव नृत्य प्रतियोगिता का उत्साह भरा फिनाले आज खचाखच भरे अकादमी सभागार में सम्पन्न हुआ। राजस्थान संगीत नाटक अकादमी की बाल प्रतिभा खोज योजना अंतर्गत आयोजित इस दो दिवसीय प्रतियोगिता के शास्त्रीय गायन वर्ग में जोधपुर की सीया ओझा प्रथम व स्वरा पुरोहित दूसरे तथा भीलवाड़ा का ओनिक जैन तीसरे स्थान पर रहे।

शास्त्रीय नृत्य में उदयपुर की ऐंजल सुखवानी प्रथम,जोधपुर की चार्मी माहेश्वरी दूसरे व जोधपुर की मनस्वी चौधरी तीसरे स्थान पर रही। गायन वर्ग में दो सांत्वना पुरुस्कार चैतन्य सहल-बीकानेर व हिताक्षी कंसारा -जोधपुर को तथा नृत्य वर्ग में भीलवाड़ा की किशोरी सेन व जोधपुर की भव्या अग्रवाल को प्रदान किये गए। दो विशिष्ट पुरुस्कार राजसमंद की भव्यांशी रावत व जोधपुर की हैजल वैद्य को दिए गए।

ये भी पढ़ें-UTS Mobile App : मोबाइल से 20 किलोमीटर दूर से बुक हो सकेंगे अनारक्षित टिकट

child-dancer-angel-became-the-guest-president-of-the-academy-decided-in-favor-of-the-children

 

प्रथम पुरुस्कार स्वरूप ग्यारह हजार, दूसरे को सात हजार व तीसरे विजेता को पांच हजार तथा सांत्वना पुरस्कार के रूप दो-दो हजार रुपये व प्रमाण पत्र मुख्य अतिथि रमेश बोराणा राज्यमंत्री व उपाध्यक्ष रमेश बोराणा के हाथों से प्रदान करवाये गए। इस अवसर पर बोलते रमेश बोराणा ने कहा कि संगीत व जीवन में बढ़ते कोलाहल के बीच शास्त्रीय संगीत की ओर नई पीढ़ी का रुझान भारतीय कला क्षेत्र के लिए शुभ संकेत है।

छात्रवृति की घोषणा

अकादमी अध्यक्ष बिनाका जेश ने इस प्रतियोगिता के बाल विजेताओं को उच्च प्रशिक्षण हेतु मासिक छात्रवृति प्रदान करने की घोषणा भी की।

ये भी पढ़ें- जमीन का म्यूटेशन भरने के एवज में पटवारी ने मांगी रिश्वत,पकड़ा गया

child-dancer-angel-became-the-guest-president-of-the-academy-decided-in-favor-of-the-children

अकादमी की अतिथि अध्यक्ष

नवाचार के रूप में बाल प्रतिभाओं को सम्मान स्वरूप नृत्य की प्रथम विजेता उदयपुर की ऐंजल सुखनानी को कुछ पल के लिए अकादमी का अतिथि अध्यक्ष व गायन की प्रथम विजेता सीया ओझा को अतिथि उपाध्यक्ष का सम्मान प्रदान किया। शेष विजेताओं को अकादमी बाल बोर्ड का सदस्य बनाया गया।

बाल अध्यक्ष ने कुर्सी पर बैठ कर अकादमी को निर्देशित किया कि वे बच्चों को अधिकाधिक कार्यक्रम के अवसर प्रदान करें।अकादमी सचिव ने निर्णायक मंडल के सदस्य मुकुंद क्षीर सागर,रेखा ठक्कर,स्वाति शर्मा,मंजरी किरण,दृष्टि राय व वादक कपिल वैष्णव,वर्षा पंवार सहित सभी आगन्तुकों का आभार ज्ञापित किया। कार्यक्रम की व्यवस्था उपाध्यक्ष अनीता ओरडिया व सदस्य रमेश भाटी,शब्बीर हुसैन ने संभाली। कार्यक्रम का कुशल संचालन शैला माहेश्वरी ने किया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts