मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बाईजी के तालाब का किया अवलोकन

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बाईजी के तालाब का किया अवलोकन

तालाब के मौलिक स्वरूप को संरक्षित रखते हुए बेहतर विकास के लिए दिए निर्देश

जोधपुर,मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रविवार को जोधपुर शहर में प्राचीन जलाशय बाईजी का तालाब का अवलोकन किया और इसके जीर्णोद्धार एवं विकास तथा सौंदर्यीकरण की दृष्टि से प्रस्तावित योजना की जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने नगर-निगम (उत्तर) और जोधपुर विकास प्राधिकरण द्वारा इससे संबंधित प्रस्तावित योजना का अवलोकन किया और योजना से संबंधित कार्यों का जल्दी से जल्दी पूरा करने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बाईजी के तालाब का किया अवलोकन

मुख्यमंत्री ने जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता व संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे इस तालाब के मूल हेरिटेज स्वरूप को बरकरार रखते हुए यहां पार्क, वॉक-वे और पार्किंग की सुविधाओं को भी विकसित करें। बाईजी का तालाब जलाशय के निरीक्षण के दौरान जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता, जोधपुर विकास प्राधिकरण आयुक्त डॉ. इंद्रजीत यादव, शहर विधायक मनीषा पंवार, नगर निगम (उत्तर) महापौर कुंती देवड़ा, नगर निगम (उत्तर) अधीक्षण अभियंता पीएस तंवर व अन्य अधिकारी,जन प्रतिनिधि एवं क्षेत्रवासी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बाईजी के तालाब का किया अवलोकन

क्षेत्रवासी हुए गदगद

बाईजी का तालाब के अवलोकन के दौरान मुख्यमंत्री ने वहां के क्षेत्रवासियों से भी संवाद स्थापित किया तथा बहुत ही सहज अंदाज में उपस्थित क्षेत्रवासियों से पूछा कि वे इस तालाब के विकास कार्य से क्या-क्या उम्मीदें रखते हैं। उन्होंने वहां उपस्थित इस इलाके के नन्हे बच्चों से पूछा कि इस तालाब के पास उन्हें क्या चाहिए। इस पर सभी बच्चों ने एक स्वर में कहा पार्क-पार्क! मुख्यमंत्री ने बाईजी का तालाब के अवलोकन के बाद सभी लोगों का हाथ हिलाकर अभिवादन किया तथा मुस्कुराते हुए बच्चों, बूढ़ों और जवानों से उनकी आशाएं और अपेक्षाएं जानी।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews