हर्षोल्लास से मनाया दीपावली स्नेह मिलन समारोह

हर्षोल्लास से मनाया दीपावली स्नेह मिलन समारोह

जोधपुर, पश्चिमी राजस्थान के औद्योगिक संगठन जोधपुर इण्डस्ट्रीज एसोसिएशन द्वारा रोशनी,प्रेम,उल्लास और भाईचारे का त्यौहार दीपावली के अवसर पर भाईचारा और आपसी प्रेम को बढाने के उद्वेश्य से गुरूवार को एसोसिएशन सभागार में दीपावली स्नेह मिलन समारोह का आयोजन किया गया। प्रारम्भ में जेआईए अध्यक्ष एनके जैन ने सभी आगंतुक उद्यमियों का स्वागत किया और उद्यमियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि हमारी संस्कृति में दीपावली का विशेष महत्व है। दीपावली एक ज्योति पर्व है। हमारे उपनिषद हमें बताते हैं- ‘तमसो मा ज्योतिर्गमय’ सदैव अंधकार से ज्योति की ओर बढ़ो। जीवन में सदा प्रकाश भरो अर्थात जीवन को सुख-समृद्वि व आनन्द से परिपूर्ण कर दो। इस प्रकार सुखी, समृद्ध व आनंदित जीवन जीने की प्रेरणा देने वाला यह प्रकाश पर्व है दीपावली।

उन्होंने कहा कि पश्चिमी राजस्थान के सबसे पुराने व बडे़ औद्योगिक संगठन जोधपुर इण्डस्ट्रीज एसोसिएशन के अध्यक्ष की ज़िम्मेदारी मुझे ऐसे समय में दी गई जब हमारे देश में ही नहीं अपितु पूरे विश्व में कोविड-19 के नाम से प्राकृतिक या मानव निर्मित आपदा से उत्पन्न महामारी से डर, बेचैनी और हाहाकार मचा हुआ था। कोविड के दौरान सभी साथियों, उद्यमियों के सहयोग से एसोसिएशन ने कोविड महामारी से निपटने के लिये ऑक्सिजन जनरेटर्स, स्ट्रेचर्स, इंट्यूबेशन एरोसोल कंट्रोल बॉक्स इत्यादि देकर जीवन रूपी दीपक को जलाये रखने के लिए जो अनुकरणीय कार्य किया इसके लिये आप सब को कोटिसः धन्यवाद।

इस महामारी के प्रकोप से हमारे देश के उभरने का श्रेय हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जाता है उनके अथक प्रयासो से ही देश में 100 करोड़ जनता को वैक्सीन लग पाई है और हमारा देश इस महामारी से उभरने में सफल रहा है। जेआईए सचिव सीएस मंत्री ने सभी आगंतुक उद्यमियों का आभार व्यक्त किया एवं कार्यक्रम के अंत में सभी उद्यमियों ने दीप जलाकर एवं आपस में गले मिलकर एक-दूसरे को दीपावली की शुभकामनाएं दी।

समारोह में रीको जोधपुर के वरिष्ठ क्षेत्रिय प्रबन्धक संजय झा, जिला उद्योग केन्द्र महाप्रबंधक एसएल पालीवाल, लघु उद्योग भारती के राष्ट्रीय महासचिव घनश्याम ओझा, जेआईए पूर्व अध्यक्ष किशनलाल गर्ग, अशोक कुमार संचेती, देवेन्द्र सालेचा, डीडी लोहिया, प्रकाश जीरावला, निवर्तमान अध्यक्ष अशोक बाहेती, उपाध्यक्ष अमित मेहता, सहसचिव अनुराग लोहिया, कोषाध्यक्ष सोनू भार्गव, कार्यकारिणी सदस्य अंकुर अग्रवाल, रामकिशोर विश्नोई, अरूण जैसलमेरिया, सरदाराराम सुथार, दीपक जैन, अरविन्द कालानी,योगेश बिड़ला, बृजमोहन पुरोहित, मयुर माहेश्वरी, मुकेश माहेश्वरी, मृदुल सालेचा, राहुल धूत, राजेश जीरावला, राकेश दवे, अलंकृत डागा, संजय कुमार टावरी, पहलाद बजाज, यशपाल पावा, शांति लाल बालड सहित अनेक उद्यमी एवं जोधपुर के गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts