case-filed-against-punjabs-girl-and-partner

पंजाब की युवती और पार्टनर के खिलाफ केस दर्ज

पंजाब की युवती और पार्टनर के खिलाफ केस दर्ज

जोधपुर,शहर के मसूरिया क्षेत्र में रहने वाले एक युवक को पंजाब की युवती और उसके पार्टनर ने सिंगापुर से इंजीनियरिंग की डिग्री कराने के नाम पर 2.70 लाख रुपए ऐंठ लिए। बाद में पैसा डूबने का बताकर फोन उठाना बंद कर दिया। पीडि़त ने अदालत की शरण लेकर अब देवनगर थाने में धोखाधड़ी का केस दर्ज करवाया है।

देवनगर पुलिस ने बताया कि बाबू राजेंद्र प्रसाद मार्ग मसूरिया निवासी जुगल किशोर पुत्र पृथ्वीराज टाक ने मामला दर्ज करवाया। इसमें बताया कि वह साल 2021 में अपनी पढ़ाई के लिए पंजाब के अमृतसर गया था। वह पंजाब में आईईएलटीएस की तैयारी कर रहा था। वहां एक कमरा किराए पर लिया था। जहां रंजना पत्नी डॉ.परमिनन्दर सिंह टिफिन लेने देन के लिए आती थी। बाद में वह अपनी बेटी आसिमा सिंह को भेजने लग गई। इस बीच आसिमा से अच्छी जान पहचान हो गई।

ये भी पढ़ें- नकबजन गैंग पकड़ी,पांच अन्य चोरियों का खुलासा

आसिमा ने खुद का एक इंस्टीट्यूट चलना बताया था। कुछ समय अमृतसर रहने के बाद वह पुन: जोधपुर आ गया। अप्रेल 22 में आसिमा का फोन आया कि वह उसको अमेरिकन सेंटर फॉर इंस्टीट्यूट सिंगापुर से डिग्री करवा देगी और उसका भविष्य सुधर जाएगा। इसके लिए 5.70 लाख रुपयों का खर्चा बताया था। आसिमा ने इसके लिए अपने पार्टनर हरमनदीप सिंह ढिल्लो से बात कराई। बाद में जुगल किशोर परिवार की सहमति से 5 दिसम्बर 22 को अमृतसर गया और 70 हजार रुपए बतौर ट्रांसफर किए। फिर वह जोधपुर लौट आया।

इस बीच उसे वाटसएप पर कंडिशन ऑफ्टर लेटर भेजा गया। इस पर वह विश्वास में आ गया। 15 दिसम्बर को आसिमा ने कॉल कर दो लाख की डिमाण्ड की। इस पर उसने 23 दिसम्बर को ऑन लाइन दो लाख रुपए भेज दिया। मगर उसके बाद आसिमा ने फोन उठाना बंद कर दिया। उसके परिवार के लोगों से बात की तो बताया कि आसिमा व्यस्त है। एक दिन उसने धमकी और झगड़े के लहजे में कह दिया कि तुम्हारे पैसे डूब गए हैं, तुम्हारा एडमिशन नहीं हो सकता। जब पीडि़त ने अपने ऑरिजनल दस्तावेज मांगे तो कहा कि 1 लाख रुपए लगेंगे। पीडि़त ने अपने साथ हुई 2.70 लाख की ठगी को लेकर धोखाधड़ी में केस दर्ज करवाया है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts