विश्व रक्तदाता दिवस पर कई स्थानों पर लगे शिविर

जोधपुर, विश्व रक्तदाता दिवस पर सोमवार को कई अस्पतालों के ब्लड बैंक व अन्य स्थानों पर विभिन्न संस्था-संगठनों के बैनर तले रक्तदान शिविरों का आयोजन किया गया। इसमें सैकड़ों रक्तदाताओं ने रक्तदान किया। बाद में इन रक्तदाताओं का सम्मान भी किया गया। लाल बून्द जि़न्दगी रक्षक सेवा संस्थान के रक्तवीरों ने विश्व रक्तदाता दिवस के उपलक्ष्य में उम्मेद अस्पताल के ब्लड बैंक में थेलेसीमिया पीड़ित बच्चों के लिए रक्तदान किया।

संस्थान के राष्ट्रीय अध्यक्ष रजत गौड़ व सचिव रवि तिवाड़ी ने बताया कि संस्थान की तरफ से थेलेसीमिया पीड़ित बच्चों को सेनेटाइजर हैंड मशीन व पानी की बोतलें भेट की गई। डॉ रामकिशोर बिश्नोई, मुकेश शर्मा ने रक्तदाताओं का उत्साहवर्धन किया। इस अवसर पर कल्पेश माथुर, विनय सिंह, दिनेश, मनीष, विजय इत्यादि ने रक्तदान किया।

विश्व रक्तदाता दिवस

बाबा रामदेव सेवा समिति द्वारा उम्मेद अस्पताल में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। समिति के अध्यक्ष करणसिंह ने बताया कि समिति द्वारा अब तक 599 रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा चुका है और आगे भी भी इस प्रकार के आयोजन किए जाएंगे। शिविर में कई लोगों ने रक्तदान किया।

इसी तरह राजस्थान ओलंपिक संघ के पूर्व अध्यक्ष एवं अंतरराष्ट्रीय कबड्डी फेडरेशन के पूर्व अध्यक्ष स्वर्गीय जनार्दन सिंह गहलोत की स्मृति में विश्व रक्तदान दिवस पर जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय के पुराना परिसर में शिविर आयोजित किया गया।

>>> विश्व रक्तदान दिवस मनाया

शिविर संयोजक कुलदीप सिंह खींची व जोधपुर ओलंपिक संघ के अध्यक्ष पूनम सिंह शेखावत ने बताया कि जिला ओलंपिक संघ सदैव जनार्दन सिंह गहलोत के पथ पर चलकर खेलों के साथ राष्ट्रीय समाज हित के काम के लिए भी सदैव अग्रणी भूमिका निभाएगा। शिविर में कई खिलाड़ियों ने रक्तदान किया।

Similar Posts