हलके बादलों के बीच चटक धूप से तापमान बढ़ा, सर्दी से राहत

हलके बादलों के बीच चटक धूप से तापमान बढ़ा, सर्दी से राहत

जोधपुर, उत्तर भारत में हो रहे हिमपात और प्रदेश के कुछेक जिलों में बारिश व ओलावृष्टि से मारवाड़ में दो दिन पहले एकाएक ठंड बढ़ गई थी। मगर बादलों के छंटने के बाद आसमां साफ होने लगा और चटक धूप के बीच फिर से तापमान बढऩे लग गया है। रविवार दिन भर आसमां साफ रहा। शाम होते होते हल्के बादल छाने लगे। मगर दोपहर में तापमान 30 डिग्री को पार कर गया और सर्दी से राहत महसूस की गई। शनिवार को भी कमोबेश ऐसा ही तापमान रहा था। मारवाड़ में फिलहाल ठंड से राहत मिली है। दो दिन पहले मानो ऐसा लगा कि दिसम्बर जनवरी वाली ठंड नवंबर में शुरू हो गई है। रविवार को जोधपुर शहर में सुबह से ही अच्छी धूप खिली।

रविवारिय अवकाश रहने से ज्यादातर लोगों ने अपना समय परिवार के साथ धूप में बैठ कर ही बिताया। शादियों वाले घरों में लोगों को राहत महसूस हुई। अलसुबह व शाम को ठंड महसूस की जा सकी। हवा की गति पूर्णतया थमी रहने से शीत लहर का आभास नहीं रहा। मौसम विभाग ने हालांकि सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ से बारिश व ओलावृष्टि की उम्मीद जताई है। मगर मारवाड़ में दो दिनों से ठंड से राहत महसूस की गई है। रविवार को दिन में तपिश सी रही। कईयों ने तो अपने गर्म कपड़े तक उतार डाल दिए। आगामी दिनों में फिर से सर्दी जोर पकड़ऩे के आसार भी मौसम विभाग जता चुका है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts