Bike thief gang caught, 13 vehicles recovered with bullet
  • छह वाहन चोर गिरफ्तार
  • 19 वारदातें करना कबूल किया
  • महामंदिर पुलिस की कार्यवाई
  • कई अन्य वारदातें भी खुलने की संभावना
  • चोरी की बाइक खरीददार को भी पकड़ा
  • भोपालगढ़ व जोधपुर से चुराई थी गाड़ियां

जोधपुर, शहर की महामंदिर पुलिस ने सोमवार को शातिर वाहन चोरों की गैंग को पकड़ा है। छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें एक चोरी की बाइक खरीददार शामिल है। अब तक पुलिस ने इनकी निशानदेही पर 13 गाडिय़ों को जब्त कर लिया है और कई अन्य वारदातें भी खुलने की संभावना है। पिछले दो माह में दर्जनों बाइक चुराना सामने आ रहा है। पुलिस ने इन्हें अभिरक्षा में लेकर गहन पड़ताल कर रही है। अब तक पूछताछ में इन लोगों ने 19 वारदातें कबूली है।

Bike thief gang caught, 13 vehicles recovered with bullet

पुलिस उपायुक्त पूर्व धर्मेंद्र सिंह यादव ने बताया कि कमिश्ररेट के जिला पूर्व में बढ़ रही वाहन चोरी की वारदातों को देखते हुए एक टीम का गठन किया गया। इसमें एडीसीपी पूर्व भागचंद, एसीपी पूर्व दरजाराम बोस एवं महामंदिर थानाधिकारी लेखराज सिहाग को शामिल किया गया। पुलिस की इस टीम में एएसआई मीठालाल आदि ने वाहन चोरों की पतारसी आरंभ की। 6 अप्रेल को घर के बाहर से दो भाईयों पृथ्वीपुरा रसाल रोड निवासी कैलाश गौड़ एवं दिनेश गौड़ की बुलेट और अपाची बाइक चोरी हो गई थी। महामंदिर थाने में इनकी प्राथमिकी हुई थी।

पुलिस द्वारा गठित टीम ने सफलता हासिल करते हुए शातिर वाहन चोर भोपालगढ़ के हिरादेसर निवासी कुशाल पुत्र अुर्जनराम मेघवाल, उसके साथी मेहबूब पुत्र चांदू खां को गिरफ्तार कर पूछताछ की गई। तब इन लोगों ने मिलकर कई स्थानों से गाड़ीय़ां चुराना बताया। इनकी निशानदेही पर दो बुलेट, एक अपाची बाइक सहित अन्य छह गाड़ीय़ों को जब्त किया गया। चोरी की बाइक खरीददार रलियों की ढाणी भोपालगढ़ निवासी सुनील जाट पुत्र श्रवणराम को भी गिरफ्तार किया गया। उससे चोरी की खरीदी अपाची बाइक को जब्त किया गया। थानाधिकारी लेखराज सिहाग ने बताया कि इनके साथ ही भोपालगढ़ के बुचेटी निवासी रामनिवास उर्फ कालू पुत्र नारायण राम मेघवाल, अरटिया खुर्द के श्रवण पुत्र रामपाल के  साथ ही एक अन्य बालक को संरक्षण में लिया गया।

भोपालगढ़ और कमिश्ररेट में चुराई गई गाडिय़ां:-
थानाधिकारी लेखराज सिहाग ने बताया कि बदमाशों ने भोपालगढ़ में 19 वारदातें करना बताया है। अब तक 13 गाडिय़ों को जब्त किया गया है। इन लोगों ने कमिश्ररेट के महामंदिर, उदयमंदिर, रातानाडा, बनाड़, शास्त्रीनगर, प्रतापनगर एवं सरदारपुरा एरिया से गाड़ियां चुराना बताया है।