any-desk-app-installed-on-phone-70-thousand-rupees-withdrawn-from-credit-card

फोन पर एनी डेस्क एप इंस्टॉल कराया,क्रेडिट कार्ड से निकाले 70 हजार रुपए

  • साइबर फ्रॉड
  • पुलिस ने खाता होल्ड करा
  • 50 हजार रुपये वापस कराए

जोधपुर,शहर के एक व्यक्ति को एसबीआई क्रेडिट कार्ड पर सालाना लगने वाले चार्ज को कम करने का झांसा देकर फोन पर एनीडेस्क डाउनलोड कराया। इसके बाद व्यक्ति के क्रेडिट कार्ड से 69999 रुपये निकाल लिए। पीडि़त ने तुंरंत थानाधिकारी सदर कोतवाली को शिकायत की तो आरोपी का खाता होल्ड कराया और 50 हजार रुपये वापस कराए।

ये भी पढ़ें-एक से अधिक परिवादी होने पर परिवाद खारिज नहीं किया जा सकता

थानाधिकारी दिनेश लखावत ने बताया कि चांदबावड़ी के रहने वाले आदेश ओझा ने लिखित शिकायत देते हुए बताया कि उनके पास एसबीआई का कस्टमर केयर बनकर एक बदमाश ने फोन किया,कहा कि उनके क्रेडिट कार्ड पर सालाना अधिक चार्ज लग रहा है,यदि वे उसे कम करना चाहते हैं तो इसके लिए एक एप डाउनलोड करना होगा।उसके बताए अनुसार उन्होंने एनी डेस्क डाउनलोड कर लिया। इसके बाद आदेश के खाते से 69999 रुपये निकलने का एक मैसेज आया। ठगी का पता चलते ही थानाधिकारी ने कांस्टेबल ताराचंद को कार्रवाई के निर्देश दिए और साइबर पोर्टल पर मामले की शिकायत की।

मामले की जांच की तो पता चला कि आरोपी ने 50 हजार रुपए से फ्लिप कार्ड से खरीदी की है। मोवीक्विक से 19999 रुपये किसी अन्य खाते में ट्रांसफर किए हैं। तुरंत नोडल अधिकारी को इसकी जानकारी दी,तो इन रुपयों को भी होल्ड कराया। फ्लिपकार्ड से खरीदी के रुपए मंगलवार को पीडि़त के खाते में वापस करा दिए। बचे हुए रुपयों को वापस कराने की कार्रवाई की जा रही है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews