भोगीशैल परिक्रमा शुक्रवार से,पहुंचने लगे यात्री

  • राज्य मेला प्राधिकरण उपाध्यक्ष ने की प्रबन्धों की समीक्षा
  • परिक्रमा यात्रा सुखद व सुरक्षित आयोजित हो-बोराणा
  • ज़िला प्रशासन से ली व्यवस्थाओं की जानकारी
  • आयोजकों से भी किया आग्रह,दुर्गम व दुर्घटना संभावित मार्गों से बचें
  • मुख्यमंत्री ने परिक्रमा की सफलता के लिए दी शुभकामनाएं
  • सैकड़ों यात्री पहुंचे जोधपुर

जोधपुर,भोगीशैल परिक्रमा शुक्रवार से,पहुंचने लगे यात्री। मारवाड़ का कुम्भ के नाम से विख्यात भोगिशैल परिक्रमा शुक्रवार 28 जुलाई से प्रारंभ हो रही है। गुरुवार से ही दूर दराज के यात्री जोधपुर पहुंचने लगे हैं। गुरुवार को सैकड़ों यात्री पहुंच गए। परिक्रमा के सुखद व सुरक्षित आयोजन के लिए सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। गुरुवार को राजस्थान मेला प्राधिकरण के उपाध्यक्ष (राज्यमंत्री) रमेश बोराणा ने सभी व्यवस्थाओं की जानकारी ली। उन्होंने परिक्रमा यात्रा की पूर्ण सफलता की कामना की।

बोराणा ने कहा राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की भावना व निर्देश है कि प्रदेश में सभी धार्मिक मेले व पदयात्राएं आदि परम्पराएं अपनी संपूर्ण आस्था व मान्यताओं की पूर्ति करते हुए व्यवस्थित व सुरक्षित रूप से आयोजित होनी चाहिए। भोगीशैल परिक्रमा को लेकर मुख्यमंत्री गहलोत का विशेष निर्देश है कि मारवाड़ क्षेत्र की यह परिक्रमा लोक आस्थाओं व श्रद्धा की विशिष्ट परंपरा है अतः इसकी सभी व्यवस्थाएँ प्रभावी ढंग से सुनिश्चित होनी चाहिए।

यदि आप यात्रा करने वाले हैं तो यह खबर आपके काम की है-20 जोड़ी ट्रेनों में बढाये विभिन्न श्रेणी के डिब्बे

उन्होंने परिक्रमा के पदयात्रियों की यात्रा सुखद व मंगलमयी होने की कामना करते हुए कहा कि समाज व सरकार का दायित्व है कि हमारी मेला संस्कृति व पारम्परिक मान्यताएं संवर्द्धित व सुरक्षित रहें। बोराणा ने गुरुवार को जोधपुर ज़िला प्रशासन से व्यवस्थाओं की जानकारी ली और विस्तार से समीक्षा करते हुए कहा कि सभी संबंधित विभागों के बेहतर पारस्परिक समन्वय से यह अच्छी तरह सुनिश्चित करें कि यह परम्परागत यात्रा सुखद व सुरक्षित रूप से संपन्न हो। बोराणा ने परिक्रमा की ध्वज वाहक संस्था हिंदू सेवा मण्डल के पदाधिकारियों से भी आग्रह किया है कि वे बरसात के मौसम को देखते हुए यह प्रयास करें कि श्रद्धालु दुर्गम व दुर्घटना संभावित मार्ग से यात्रा करने से बचें। उन्होंने सभी स्वयंसेवी व सेवाभावी संस्थाओं की सेवा को महत्त्वपूर्ण मानते हुए उनसे भी आग्रह किया कि वे प्रशासन का पूर्ण सहयोग करें।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन यहां क्लिक करके इंस्टॉल कीजिए http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews