the-black-clouds-of-sawan-thunder-in-the-surrounded-sky-if-it-rains-somewhere-then-you-feel

सावन की काली घटाएं घिरी आसमां में गडग़ड़ाहट,कहीं बरसे तो कहीं तरसे

सावन की काली घटाएं घिरी आसमां में गडग़ड़ाहट,कहीं बरसे तो कहीं तरसे

सांगरियां कुड़ी एरिया में बरसे बादल

जोधपुर, सावन के पहले दिन काली घनघोर घटाएं घिरी। मगर शहर में कुछेक स्थानों पर रिमझिम बरसी तो कहीं बूंदाबांदी भी नहीं हो पायी। सांगरियां, कुड़ी और लूणी क्षेत्र में रिमझिम बारिश रही। सुबह चटक धूप से गर्मी बढ़ी तो उमस ने हलकान किया। 11 बजे के आसपास अचानक से काले बादलों ने डेरा जमा लिया। आसमां में गडग़ड़ाहट चलती रही। शहरवासी झमाझम बारिश का इंतजार करते रहे। मगर दोपहर तक उनके हाथ निराशा ही रही।

दक्षिण पश्चिमी मानसून देश प्रदेश पर छाया हुआ है। मारवाड़ में भी असर है। मगर अब तक मारवाड़ में आठ जुलाई के बाद कोई अच्छी बारिश नहीं हुई है। जोधपुर शहर में कुछ दिनों पहले अच्छी बारिश से मन प्रफुल्लित हुआ था, मगर उसके बाद कोई अच्छी बारिश नहीं हो पाई। शहर के आसमां पर रोजाना काली घटाएं घिरती हैं मगर वे बिना बरसे ही निकल जाती है।

बिन बरसे बादलों के जाने के बाद गर्मी व उमस हलकान कर रही है।

गुरूवार को सावन का पहला दिन था। अचानक से आई काली घटाओं ने शहर में अंधेरा कर दिया। लोगों को लगा आज तो अच्छी बारिश होगी। मगर दोपहर तक बादलों की गडग़ड़ाहट ही सुनाई देती रही। जिले के कुछेक स्थानों पर रिमझिम बारिश हुई है, मगर कहीं से भी झमाझम बारिश की सूचना नहीं मिली। सुबह 11 बजे तक चटक धूप तीखी लग रही थी साथ ही उमस भी बहुत था। जिससे हर कोई हलकान रहा।

बादलों के छाने से मौसम जरूर अब सुहावना बना हुआ है। फिलहाल शहरवासी अच्छी बारिश के इंतजार में है। खेतों में भी कई हैक्टेयर में बुवाई हो चुकी है, मगर बारिश नहीं होने से फसलों के नुकसान की आशंका भी बनी है। यह भी विदित रहे कि मानसून का यह पहला दौर चल रहा है। मौसम विभाग ने आगामी तीन चार दिनों तक सामान्य बारिश के आसार जताए हैं।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts