कमिश्ररेट में अस्थाई पटाखा लाइसेंस के लिए आवेदन 14 से

कमिश्ररेट में अस्थाई पटाखा लाइसेंस के लिए आवेदन 14 से

रामलला प्रतिमा प्राण प्रतिष्ठा 22 को

जोधपुर,कमिश्ररेट में अस्थाई पटाखा लाइसेंस के लिए आवेदन 14 से।अयोध्या नगरी में प्रभु श्रीराम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को देश भर में दीवाली के रूप में मनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर जोधपुर कमिश्ररेट पुलिस ने अस्थाई पटाखा लाइसेंस के लिए आवेदन मांगे हैं। इसमें 14 जनवरी से आवेदन किए जा सकते हैं। लाइसेंस देने की प्रक्रिया 18 से शुरू होगी जो 23 तक प्रभावी रहेगी।

यह भी पढ़ें – पुरानी पेंशन के लिए 11 कुंडीय सद्बुद्धि यज्ञ

पुलिस आयुक्त रविदत्त गौड़ ने जारी आदेश में बताया कि आगामी 22 जनवरी को रामलला प्रतिमा प्राण प्रतिष्ठा के दिन दीपावली जैसा मनाने को लेकर अस्थाई पटाखा लाइसेंस जारी किए जा रहे हैं। कोई भी व्यक्ति जो पात्रताएं पूरी करता हो आवेदन कर सकता है। आवेदन के लिए 14 जनवरी से पुलिस आयुक्तालय के लाइसेंसिंग विभाग से संपर्क किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें – 22 जनवरी को आमजन अपने घरों में मनाएं रामोत्सव-सालेचा

इस तरह भरें आवेदन
आवेदन पत्र पूर्ण से भरा गया हो। प्रस्तावित स्थल का ब्लू प्रिंट चार प्रतियों में देवें जिसमेें आस पास के स्थल का भी जिक्र हो। प्रस्तावित स्थल के ऊपर आवास नहीं होना चाहिए। दुकान अग्रिशमन वाहन के पहुंच दायरे में होनी चाहिए। दुकान का क्षेत्रफल 9 वर्ग मीटर से कम और 25 वर्ग मीटर अधिक नहीं होना चाहिए। प्रस्तावित स्थल ऐसे परिसर पर हो जहां आस पास कोई ज्वलनशील अथवा विस्फोटक सामग्री 15 मीटर से दूर हो। स्वामित्व और किरायानामा की प्रति के साथ पास पोर्ट साइज फोटो लगाएं। वर्ष 2023 में कार्यालय द्वारा जारी अस्थाई पटाखा अनुज्ञा की छाया प्रति भी शामिल करें।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts