अक्षय तृतीया व ईद एक साथ 3 मई को, सावों की धूम के बीच बाजार में रौनक

अक्षय तृतीया व ईद एक साथ 3 मई को, सावों की धूम के बीच बाजार में रौनक

जोधपुर,अबूझ सावों के माने जाने वाली अक्षय तृतीया 3 मई को है। कई घरों में शादी समारोह का आयोजन होगा। शादियों वाले घरों में एक तरफ शहनाइयां की गूंज सुनाई देने लगी है तो दूसरी तरफ खरीददारी के लिए भी बाजार में काफी रौनक छाई हुई है। शहर के अतिव्यस्ततम इलाके घंटाघर में अब खूब रौनक दिखाई देने लगी है। हर दुकान पर सावों की खरीद का सामान के लिए महिलाओं की काफी भीड़ देखी जा सकती है। इधर मुस्लिम समाज का रमजान का माह भी अब समाप्ति की तरफ है। इसी 3 मई को ईद भी मनाई जाएगी। ऐसे में मुस्लिम महिलाओं और परिवार में खुशियां छाई हुई हैं। मुस्लिम लोग भी बाजारों में खरीद के लिए उमड़े हुए हैं। भीतरी शहर में मानों में बूम आया गया है।

भीषण गर्मी के बावजूद लोगों में इन दोनों त्योहारों को लेकर उत्साह एवं उल्लस बना हुआ है। आखातीज पर खीच एवं गळवाणी बनाने की परंपरा रही है। ऐसे में 3 मई को घरों में खीच गळवाणी का भी खूब सेवन होगा। इन दोनों त्योहारों के साथ होने से व्यापारियों के चेहरों पर भी रौनक  साफतौर पर देखी जा सकती है।
शहर की अंदरूनी क्षेत्र कटला बाजार, आडा बाजार,घंटाघर,माणक चौक, सर्राफा बाजार, साइकिल मार्केट, हाथी राम का ओडा आदि खरीददारों की भीड़ से अटा पड़ा है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews