एम्स के नर्सेज ने शुरू किया आंदोलन

एम्स के नर्सेज ने शुरू किया आंदोलन:

  • चेतावनी को दरकिनार कर आंदोलन की राह पर नर्सेज
  • काला रिबन बांध जताया विरोध

जोधपुर, एम्स अस्पताल प्रशासन की चेतावनी के बावजूद नर्सेज ने 16 सूत्रीय मांगों को लेकर मंगलवार से अपना आंदोलन शुरू कर दिया। विरोध व्यक्त करने के लिए नर्सेज ने अपने सीने पर काला रिबन बांध आज कार्य किया। नर्सिंग ऑफिसर्स वेलफेयर एसोसिएशन का कहना है कि हमारी मांगे स्वीकार नहीं होने तक आंदोलन जारी रहेगा। अगले कुछ दिन में हमारी मांगों को स्वीकार नहीं किया गया तो आंदोलन को तेज किया जाएगा। एसोसिएशन का कहना है कि एम्स जोधपुर में कार्यरत वरिष्ठ नर्सिंग अधिकारियों व कर्मचारियों ने अपने अधिकारों के लिए लोकतांत्रिक तरीके से काली पट्टी के साथ आंदोलन का आगाज किया है। मांगे पूरी नहीं होने तक आंदोलन जारी रहेगा।

एसोसिएशन के जॉइंट सेक्रेटरी गुलाब चौधरी का कहना है कि प्रतिनियुक्ति पर लगे नर्सेज को वापस भेजने, वार्षिक कार्य मुल्यांकन में छेड़छाड़ पर रोक लगे। भारत सरकार के नियमानसुार नर्सेज अधिकारी की नियुक्ति हो इसके अलवा कुल सोलह सूत्रीय मांग पत्र एम्स प्रशासन को सौंपा हुआ है, लेकिन उनकी एक भी मांग पर विचार नहीं किया जा रहा है।

एम्स प्रशासन की चेतावनी

एम्स प्रशासन ने कहा कि एम्स केन्द्र सरकार का संस्थान है। ऐसे में ट्रेड यूनियन एक्ट यहां पर लागू नहीं होता है। साथ ही नर्सिंग ऑफिसर्स वेलफेयर एसोसिएशन को इस संस्थान से किसी प्रकार की मान्यता प्रदान नहीं की हुई है। ऐसे में इससे जुड़े नर्सिंग कर्मचारी यदि हड़ताल करते हैं तो उनके खिलाफ संस्थान के नियमानुसार अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी। सभी नर्सिंग कर्मचारियों से अपेक्षा है कि वे अपने दायित्वों का पूरी निष्ठा के साथ निर्वहन करें। साथ ही सभी नर्सिंग कर्मचारियों से कहा गया है कि 15 मार्च से प्रशासन की अनुमति के बगैर कोई अवकाश नहीं ले सकेगा। यदि कोई नर्सिंग कर्मचारी अवकाश पर रहता है तो इसे सर्विस ब्रेक के समान ट्रीट किया जाएगा।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts