साइबर ठगों के पर कार्रवाई कर दस लाख की राशि रिफंड करवाई

साइबर ठगों के पर कार्रवाई कर दस लाख की राशि रिफंड करवाई

ठगों के खातों को कराया गया ब्लॉक

जोधपुर,साइबर ठगों के पर कार्रवाई कर दस लाख की राशि रिफंड करवाई। शहर की माता का थान पुलिस ने साइबर ठगी के प्रकरणों में अलग-अलग कार्रवाई करते हुए पीडि़तों को दस लाख रुपए रिफंड करवाए। साइबर ठगों के खातों को ब्लॉक करवाया गया। थानाधिकारी शिवलाल मीणा ने बताया कि साइबर ठगों के खाते,फोन पे एकाउंट,पेटीएम एकाउंट को ब्लॉक करवाया गया। पटियाला साइबर पुलिस मेें हुई शिकायत पर भी पुलिस ने साइबर ठगी के 35 हजार रुपए रिफंड करवाए।तीन अलग-अलग घटनाक्रमों में पुलिस की तरफ से यह कार्रवाई की गई।

यह भी पढ़ें – सालावास लकड़ी गोदाम में आधी रात को लगी भीषण आग

पुलिस की टीम में थानाधिकारी के साथ हैडकांस्टेबल भागीरथ सिंगड़, कांस्टेबल राकेश पूनिया,रिछपाल एवं शेरसिंह को शामिल किया गया। पुलिस ने राशि को रिफंड करवाने के लिए साइबर पोर्टल,बैंकिंग अधिकारियों आदि से समन्वय स्थापित किया और फिर रिफंड करवाए गए।

यह भी पढ़ें – अवैध खनन नियंत्रण कक्ष में शिकायत पर तुरंत होगी कार्यवाही

घटना -1
परिवादी सुरेश ने माता का थान पुलिस को बताया कि एयरलाइंस टिकट बुकिंग का काम करता है। साइबर ठग ने लॉट में टिकट बुक कराने के नाम पर आठ लाख की ठगी कर ली थी। पुलिस ने सूचना के बाद आठ लाख की राशि रिफंड करवाई।

घटना -2
नमिता नाम की महिला ने शिकायत दी कि अज्ञात व्यक्ति ने फोन कर पैसे दुगुने का लालच देकर उसके अलग अलग बैंक खातों से 1.15 लाख की ठगी कर ली थी। पीडि़ता के खाते में फिर से यह राशि रिफंड करवाई गई।

घटना -3
ई-मित्र संचालक मुकेश दाधिच को किसी शख्स ने उसके पितााजी का दोस्त बनकर रुपए भेजने की बात की और फिर खाते से 36 हजार 500 रुपए उड़ा लिए। बाद में पुलिस को सूचना मिलने एवं रिपोर्ट दिए जाने पर राशि परिवादी के खाते में रिफंड करवाई गई।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts