कूटरचित दस्तावेजों से फर्जी पट्टा बनाने का केस दर्ज

ग्राम विकास अधिकारी,सरपंच और पार्षद सहित 7 लोगों पर आरोप

जोधपुर,कूटरचित दस्तावेजों से फर्जी पट्टा बनाने का केस दर्ज। शहर के निकट लूणी तहसील के सालावास में पारिवारिक विवादों से घिरी पुश्तैनी जमीन पर फर्जी पट्टा जारी करने का मामला विवेक विहार थाने में दर्ज हुआ है। परिवादी ने सालावास के ग्राम विकास अधिकारी,सरपंच,नगर निगम के पार्षद सहित 7 लोगों को नामजद कर उनके खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। विवेक विहार पुलिस ने बताया कि रातानाडा शिव मंदिर निवासी गजेंद्र सिंह गहलोत की तरफ से रिपोर्ट दी गई। इसमें बताया कि उनके पिता की पुश्तैनी जमीन चाचियों का बास वार्ड 11 ग्राम सालावास में है। उस जमीन व मकान पर प्रार्थी के चाचा प्रेम सिंह ने काफी लंबे समय से कब्जा कर रखा है। उस जमीन और मकान को लेकर काफी समय से विवाद चल रहा है। जमीन का एक पट्टा परिवादी के दादा मांगीलाल पुत्र अचलाराम के नाम से बना हुआ है जो सालावास ग्राम पंचायत में दर्ज है।

यह भी पढ़ें – अवैध हथियार के साथ तीन गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि परिवादी के चाचा सरस्वती नगर निवासी बाबूलाल उनके घर आए और कहा कि प्रेम सिंह, दिनेश और ललित कुमार और हम सभी लोगों ने तो अपना पट्टा बनवा लिया है,तेरे पापा का भी पट्टा आवेदन प्रेम सिंह और दिनेश ने कर दिया। पट्टे के आवेदन फीस,नक्शा शुल्क भी दिनेश व उसके चचेरे भाई नगर निगम के पार्षद ललित कुमार गहलोत ने भर दिया है। फर्जी पट्टा बनने की बात सामने आने पर परिवादी ने ग्राम विकास अधिकारी अभिषेक विश्नोई, सालावास सरपंच ओमाराम पटेल, सरस्वती नगर निवासी बाबूलाल गहलोत, जनता कॉलोनी निवासी दिनेश गहलोत,चाचियों का बास निवासी प्रेम सिंह और नगर निगम (दक्षिण) वार्ड 64 पार्षद ललित कुमार गहलोत के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। साथ ही परिवादी ने पुलिस को जांच के लिए पट्टे के लिए किया गया आवेदन पत्र और पट्टे की प्रतिलिपि व शुल्क रसीदें भी सौंपी है।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews