jnvu-gangrape-police-presented-challan-against-the-accused

Gangrape – आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने पेश किया चालान

जेएनवीयू गैंगरेप काण्ड

जोधपुर,आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने पेश किया चालान। शहर के जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय पुराना परिसर में गत रविवार 16 जुलाई की अलसुबह एक नाबालिग के साथ गैंगरेप के मामले में पुलिस ने जांच पूरी करने के बाद आज चालान पेश किया है। चालान आज 11वें दिन ही पेश कर दिया गया। इससे पहले जोधपुर शहर में एक जर्मन लेडी के साथ हुए दुष्कर्म केस में भी जल्द चालान पेश किया गया था। पुलिस उपायुक्त पूर्व डॉ अमृता दुहन के निर्देशन में जांच अधिकारी एडीसीपी निशांत भारद्वाज के नेतृत्व में गठित एसआईटी टीम ने एक-एक साक्ष्य जुटाकर आरोप पत्र तैयार किया।
एडीसीपी निशांत भारद्वाज ने बताया कि चालान बुधवार सुबह पॉक्सो अदालत में पेश किया गया। पुलिस इस मामले में आरोपियों को सजा मिले इसको लेकर भी प्रयासरत है।

ये भी पढ़ें- परिवार को समाज से किया बहिष्कृत लगाया पांच लाख का अर्थदंड

पुलिस करेगी फास्टट्रेक सुनवाई के लिए निवेदन 

पुलिस के अनुसार कोर्ट से निवेदन किया जाएगा कि फास्टट्रेक में सुनवाई हो। इसके लिए सरकारी लोक अभियोजक के अलावा स्पेशल पीपी के लिए सरकार से मांग की गई है। पुलिस आयुक्त रविदत्त गौड़ खुद भी पूरे मामले की मॉनिटरिंग कर रहे है।

यह है मामला

15-16 जुलाई की रात को तीन छात्र समंदर सिंह,धर्मपाल सिंह व भट्टम सिंह को पीडि़ता अपने साथी युवक के साथ पावटा बस स्टैंड के बाहर मिली थी। तीनों ने उसे भरोसे में लिया। कोल्ड ड्रिंक पिलाई,पीडि़ता ने कहा कि हमें अहमदाबाद जाना है। सुबह ट्रेन जाने की बात कहकर आरोपी छात्र दोनों को साथ ले गए तीनों ने कहा कि सेफ रास्ता रेलवे ट्रैक है। ट्रैक के किनारे ही जेएनवीयू के पुराने परिसर में हॉकी मैदान है, जिसकी दीवार टूटी हुई है। वे पाइप के सहारे युवती को अंदर लेकर गए। साथी के सामने नाबालिग के साथ तीनों ने दरिंदगी की थी। घटना में पावटा स्थित कृष्णा गेस्ट हाउस के मैनेजर सुरेश कुमार को भी गिरफ्तार किया गया उसने भी नाबालिग के साथ जबरदस्ती का प्रयास किया था।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews