700-jawans-were-deployed-at-4-am-to-catch-criminals

अपराधियों को पकड़ने सुबह 4 बजे 700 जवानों को लगाया

  • जिला पूर्व व पश्चिम पुलिस का ऑपरेशन अरुणोदय
  • 251आरोपी पकड़े
  • इनमें स्थाई वारंटी वाले 93
  • पश्चिम टीम ने 111 और पूर्व ने 140 आरोपियों को पकड़ा
  • 664 अपराधियों के घर पर एक साथ छापा मारा

जोधपुर,शनिवार सुबह 4 बजे पुलिस कमिश्नरेट ने ऑपरेशन अरूणोदय चलाया,जो काफी सफल रहा। कमिश्ररेट की जिला पूर्व और पश्चिम क्षेत्र की पुलिस ने फरार, हार्डकोर अपराधी और हिस्ट्रीशीटरों के घरों की घेराबंदी कर छापेमार कार्रवाई की गई। पुलिस ने दोनों क्षेत्र के करीब एक हजार आरोपियों के घर छापा मारा। इस दौरान 251आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

पश्चिम क्षेत्र की थाना पुलिस ने बोरानाडा सर्कल के एनडीपीएस एक्ट के आरोपी के घर से 18 लाख 30 हजार रुपये बरामद किए। कुछ स्थानों पर लोग शराब बेचते मिले तो उन पर आबकारी अधिनयिम के तहत गिरफ्तार कर कार्रवाई की गई। पूर्व क्षेत्र की टीम ने 140 और पश्चिम ने 111 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इसमें स्थाई वारंटी वाले 93 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

ये भी पढ़ें- राजस्थान के पहले अंतर्राष्ट्रीय थियेटर महोत्सव का आगाज़

पुलिस आयुक्त रविदत्त गौड़ ने बताया कि ऑपरेशन अरूणोदय के लिए पुलिस कई दिनों से प्लानिंग कर रही थी। डीसीपी (पश्चिम) गौरव यादव और डीसीपी (पूर्व) अमृता दुहन के साथ मिलकर पूरी रूपरेखा तैयार की।

सात सौ अपराधी चिन्हित

करीबन 700 से ज्यादा ऐसे आरोपियों को चिन्हित किया जो लंबे समय से फरार, हिस्ट्रीशीटर व हार्डकोर अपराधी हैं। बैठक के बाद शनिवार तडक़े 4 बजे एक साथ आरोपियों के घर पर छापेमार कारर्वाई करना तय हुआ। पुलिस को एक साथ सूचना दी गई और रात में ही टीमें तैनात की गईं। करीब 700 जवानों को इस काम में लगाया।

ये भी पढ़ें- संस्कृति के संरक्षण व संवर्धन में नाट्यकला की भूमिका अहम-मुख्यमंत्री

इस प्रकार थी टीमें और गिरफ्तारियां

पूर्व क्षेत्र में 300 पुलिसकर्मियों की 46 टीमें और पश्चिम क्षेत्र के 400 पुलिसकर्मियों की 30 टीमें बनाई। सबसे पहले एक-एक कर आरोपियों के घर चिन्हित कर उनकी घेराबंदी की,आरोपी भाग न सकें इसके लिए एक साथ घरों में घुसकर आरोपियों की धरपकड़ की। पश्चिम क्षेत्र ने 58 और पूर्व ने 35 स्थाई वारंटियों को गिरफ्तार किया। इसके अलावा पुलिस ने गिरफ्तारी वारंट,एनडीपीएस, शांति भंग सहित अन्य धाराओं में भी आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इस तरह कुल 250 से ज्यादा आरोपी पकड़े हैं।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews