अंधेरा पड़ते ही सुनार से 70 लाख की लूट

अंधेरा पड़ते ही सुनार से 70 लाख की लूट

  • कार सवार दो युवकों ने दिया लूट को अंजाम
  • स्वीफ्ट कार की तलाश
  • 17 किलो चांदी और 12 सौ ग्राम सोने की आभूषणों की लूट

जोधपुर, कमिश्नरेट पुलिस इन दिनों मेला जुलूस ड्यूटी में व्यस्त हो रखी है। इसका फायदा अब चोर लुटेरे उठाने में लगे हैं। हालांकि पुलिस की नाकाबंदी भी जगह जगह चलती रहती है। फिर भी कमिश्ररेट के जिला पश्चिम में धवा के पास में शनिवार की देर शाम यानी अंधेरा होने के साथ एक सुनार से 70 लाख की लूट हो गई। उससे 12 सौ ग्राम सोना और 17 किलो चांदी के जेवरात लूट लिए गए। लुटेरों का फिलहाल पता नहीं चला है। पुलिस एक स्वीफ्ट कार की तलाश में लगी है। सीसीटीवी फुटेज के साथ पुलिस की टीमों को लगाया गया है। सोने की अनुमानित कीमत 60 लाख रूपए है जबकि चांदी अनुमानित तौर पर 11 लाख से ज्यादा की है।

झंवर थानाधिकारी मनोज कुमार परिहार ने बताया कि धवा का रहने वाला बाबूलाल सोनी हमेशा की तरह शनिवार की देर शाम को अपनी सुनारी की दुकान मंगल कर घर की तरफ लौट रहा था। उसकी सुनारी की दुकान धवा बाजार में है। शनिवार की देर शाम यानी अंधेरा होने के साथ वह धवा बाजार से अपनी दुकान से निकला था। घर पहुंचने से महज 2 सौ मीटर की दूरी पर पीछे से आई एक स्वीफ्ट कार ने उसकी स्कूटी के आगे लाकर रोका और गिराया। बाद में बाबूलाल सोनी के पास रखा जेवरात भरा बैग लूट कर कार में सवार दो व्यक्ति लूट कर ले गए। बैग में 12 सौ ग्राम सोने के जेवरों के साथ 17 किलो चांदी के जेवर भी थे। साथ ही नगदी भी थी। ज्वैलर बाबूलाल सोनी ने पुलिस को जानकारी दी कि कार स्वीफ्ट डिजाइर थी। उसमें दो लोग सवार थे। दोनों नीचे उतरे और बैग छीन कर भाग गए। हालांकि उसने विरोध भी जताया था।

पूर्व नियोजित प्लान अथवा रैकी का संदेह

थानाधिकारी मनोज परिहार के अनुसार बदमाशों ने पूर्व नियोजित प्लान के तहत वारदात को अंजाम दिया ऐसा संंदेह है। पहले से रैकी भी का संदेह है। फिलहाल कार की तलाश की जा रही है।

अपराध घटने पर निश्चित हो रखा था सुनार

झंवर क्षेत्र मेेें अपरधों में कमी आई होने से लोगबाग पुलिस को लेकर निश्चित है और वे बेखौफ आ जा रहे है। संभवत: बाबूलाल सोनी भी इस भुलावे में रह गया होगा। वह हमेशा की तरह अकेला ही निकल रहा था और इतनी बड़ी मात्रा में ज्वैलरी दुकान से घर तक वापिस लाता था। जबकि घर भी दुकान से कुछ दूरी पर ही है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts