खान दुर्घटना में मृतक बच्चों के परिवार को मुख्यमंत्री कोष से मिली सहायता राशि

खान दुर्घटना में मृतक बच्चों के परिवार को मुख्यमंत्री कोष से मिली सहायता राशि

रमेश को 5 लाख व गोविन्द को 2 लाख की सहायता राशि दी

जोधपुर, कालीबेरी खान में एकत्रित हुए पानी में नहाने के दौरान डूबने से 4 बच्चों की मृत्यु पर संतप्त परिवार को मुख्यमंत्री सहायता कोष तथा मुख्यमंत्री चिरंजीवी दुर्घटना बीमा योजना से सहायता राशि दी गयी।

एडीएम तृतीय हेमेंद्र नागर ने बताया की मुख्यमंत्री द्वारा इस दुर्घटना पर किये ट्वीट पर त्वरित कार्यवाही करते हुए जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता के निर्देशानुसार रविवार 22 मई को भारतीय नागरिकता प्राप्त रमेश को मुख्यमंत्री चिरंजीवी दुर्घटना बीमा योजना के अंतर्गत 5 लाख तथा पाक विस्थापित गोविन्द को मुख्यमंत्री से प्राप्त विशेष सहायता स्वीकृति के अनुरूप मुख्यमंत्री सहायता कोष से 2 लाख रूपए की सहायता राशि दी गयी।

खान दुर्घटना में मृतक बच्चों के परिवार को मुख्यमंत्री कोष से मिली सहायता राशि

उन्होंने बताया की 10 मई को जोधपुर के कालीबेरी खान में एकत्रित पानी में डूबने से बच्चों की हुई मौत की घटना के बाद मुख्यमंत्री की मंशा के अनुरूप एवं जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता के आदेशानुसार प्रशासन ने संतप्त परिवार की सहायता के लिए त्वरित रूप से समस्त कागज़ी प्रक्रिया को पूर्ण कर मृतक बच्चों के परिवार को सहायता राशि प्रदान की।

उपखण्ड अधिकारी (जोधपुर) सुरेंद्र राजपुरोहित ने बताया कि रविवार को प्रोफेसर अयूब खान, सीमान्त लोक संगठन के अध्यक्ष हिन्दू सिंह सोढा, पार्षद गणपत सिंह चौहान, तहसीलदार नारायण सुथार,गिरदावर राजेंद्र सिखवाल की उपस्थिति में मृतक बच्चों के परिवार को यह सहायता राशि दी गयी।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – https://doordrishtinews.com/railways-recovered-six-and-a-half-lakh-rupees-from-1042-ticketless-passengers/jodhpur/