होटल में मिला 640 ग्राम अवैध डोडा पोस्त

कमिश्नरेट पुलिस ने चलाया होटल-ढाबों मेें चैकिंग अभियान

जोधपुर,होटल में मिला 640 ग्राम अवैध डोडा पोस्त।आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए कमिश्नरेट पुलिस ने होटलों और ढाबों का चैकिंग अभियान शुरू कर दिया है। चैकिंग में एक होटल से अवैध डोडा पोस्त मिलने पर एनडीपीएस एक्ट में प्रकरण दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें – भारत-पाक अन्तर्राष्ट्रीय सीमा पर संग्दिध हेरोइन बरामद

पुलिस आयुक्त राजेंद्र सिंह के दिशा निर्देश पर लोकसभा चुनाव को देखते हुए कमिश्ररेट पुलिस ने होटलों और ढाबों की चैकिंग की। सोमवार को सभी सर्किलों के एसीपी के सुपरविजन में अभियान चलाया गया। जिसमें होटल मालिकों के नाम,पता, संपर्क सूत्र,कब से संचालित है,कितने व्यक्ति काम करते हैं,पार्किंग व्यवस्था की पर्याप्त जगह है या नहीं तथा एसीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं या नहीं आदि जानकारी जुटाकर सूची तैयार की गई। अभियान में 284 होटल ढाबा चैक किए गए। तब थाना डांगियावास क्षेत्र में लिखमा होटल में 640 ग्राम अवैध डोडा पोस्ट मिलने जाने पर एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की गई।

होटल मालिकों और ढाबों के संचालकों को पाबंद किया गया कि सीसीटीवी कैमरे नहीं है वहां कैमरे लगाएं तथा पार्किंग स्थल की पर्याप्त व्यवस्था रखें। होटल/ढाबों मे कार्यरत कर्मचारियों का पुलिस चरित्र सत्यापन आवश्यक रूप से करवाएं। किसी भी प्रकार की गैर कानूनी गतिविधि संचालित नहीं करेंगे तथा संदिग्ध व्यक्ति या वाहन की जानकारी होने पर तुरंत संबंधित पुलिस थाना या पुलिस नियंत्रण कक्ष 100/112 पर आवश्यक रूप से सूचित करेंगे।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews