• मतदान को लेकर ग्रामीणों में जबरदस्त उत्साह
  • शांतिपूर्ण मतदान सम्पन्न
  • कई जगह फर्जी मतदान का आरोप
  • महिलाएं भी आई फर्जी वोट देने
  • ओसियां में मतदान केंद्र पर बहस
  • दूसरे चरण का मतदान 29 को
  • तीसरे चरण का मतदान 1 सितंबर को

जोधपुर, जिले में पंचायती राज संस्थाओं के जिलापरिषद व पंचायत के मतदान का पहला चरण गुरुवार को छुटपुट वारदात के साथ शांति पूर्वक संपन्न हो गया। पहले चरण में औसत 64 प्रतिशत मतदान हुआ। गुरुवार को हुए प्रथम के चरण के मतदान में मंडोर फलोदी, बाप, घन्टयाली,केरु,ओसियां,तिवारी व केरु के 756 मतदान केंद्रों पर सुबह साढ़े सात से शाम साढ़े 5 बजे तक मतदान हुआ। मतदान के लिए सभी जगह ग्रामीण उत्साहित दिखाई दिए। कुछ इलाकों में फर्जी मतदान के आरोप भी लगे।

बनाड़ रोड पर एक निजी स्कूल के मतदान केंद्र पर फर्जी वोटिंग को लेकर दो गुटों में तकरार भी हो गई। यहां महिलाओं पर भी फर्जी वोटिंग का आरोप लगा। पुलिस ने दोनों गुटों को समझा कर फर्जी वोटरों को मतदान केंद्र से बाहर निकाला। इसी प्रकार ओसियां के खाबड़ा कला, विसलपुर गाँव के मतदान केंद्र पर भी फर्जी मतदान को लेकर झड़पें हुई। खाबड़ा कला में ओसियां विधायक दिव्या मदेरणा और भाजपा के पूर्व विधायक भैरा राम व पूर्व केबिनेट मंत्री शंभू सिंह खेतासर की बहस हो गई।

प्रथम चरण 64 प्रतिशत मतदान

कार्यकर्ताओं ने यहां फर्जी मतदान का आरोप लगाया और मतदान केंद्र के बाहर एक दूसरे के नेता के खिलाफ नारेबाजी भी की गई। इसी तरह विसलपुर में भी एक महिला पर फर्जी मतदान का आरोप लगा। यहां पर हाथापाई भी हो गई। गुरुवार को पहले चरण में 6 जिलों की 25 पंचायत समितियों के लिए मतदान हुआ जिसमें सर्वाधिक मतदान 72.2 प्रतिशत केरु पंचायत समिति में हुआ। जोधपुर में जिला परिषद की 37 सीटें हैं जिसमें से 1 में निर्विरोध निर्वाचित होने से 36 के लिए मतदान हो रहे हैं। अब दूसरे चरण में 29 अगस्त तथा तीसरे चरण का 1 सितंबर को मतदान होगा।

ये भी पढें – कांग्रेस ने पंचायती राज चुनाव का मखौल बनाया- शेखावत

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews