gold-and-mobile-stolen-from-empty-house

5 हजार का इनामी फरार आरोपी गिरफ्तार

-एनडीपीएस एक्ट व ऑनलाइन गेम धोखाधड़ी का है आरोप

जोधपुर,शहर की रातानाडा पुलिस ने एनडीपीएस एवं ऑन लाइन धोखाधड़ी के आरोप में लंबे समय से फरार चल रहे एक अभिुक्त को गिरफ्तार किया है। आरोपी पर पांच हजार का इनाम घोषित हो रखा था। वह रातानाडा थाने का टॉप 10 में मोस्ट वांटेड था। थानाधिकारी सत्य प्रकाश ने बताया कि 9 अक्टूबर 22 को एसआई भंवर सिंह को गश्त के समय सूचना मिली कि रातानाडा एरिया मे एक क्रेटा कार में 4 युवक सवार है,जो संदिग्ध नजर आ रहे हैं। जिस पर एसआई भंवर सिंह आदि ने सडक़ के किनारे क्रेटा कार बिना नम्बरी से संदिग्ध युवकों को दस्तयाब कर गाड़ी की तलाशी ली गई। तब गाड़ी के पीछे की सीट को युवक ने भागते समय पीछे सीट पर एक चीज फेंका, जिसको चैक किया गया तो वह काला कलर का गाढ़ा पदार्थ संभवत: अवैध मादक पदार्थ अफीम होना पाया गया तथा गाड़ी में 23 अलग- अलग कम्पनियों का मोबाइल फोन मय हिसाब किताब जिसमें ऑन लाइन रमी एप्लीकेशन एवं आगे अलग-अलग लोगों के नाम के आगे पैसे को हिसाब लिखा हुआ मिला। साथ ही विभिन्न बैंको के डेबिट कार्ड व बैंक चैक व डायरियां बरामद हुई।

जानिए पूरी खबर- अब हर जिले में दो लवकुश वाटिकाएं

रमी गेम पर पैसा लगाने के लिए आन लाइन मर्चेंट के रूप में पेटीएम, गुगल-पे,ऑक्टाएफएक्स,निप्टोहब, स्नैपडिल,मैसको इनफिनीक्स, म्युरलेन्ट आदि के माध्यम से एक निश्चित राशि 10 हजार,20 हजार 30 हजार की राशि दांव पर लगाकर वैग्सन घुमाया जाता तथा राशि प्राप्त होने पर राशि को पुन: केवाइसी वाले खाते में टांसफर करके मर्चेंट को धोखा देने की नीयत से फर्जी पुलिस ऑफिसर के नाम मनी रिवर्सिल के लिए एक प्रार्थना पत्र डाउनलोड कर मोबाइल के माध्यम ई-मेल किया जाता तथा रिफण्ड राशि की अवैध रूप से मूल तथ्यों को छुपाते हुए भुगतान के लिए मांग की जाती थी। जबकि राशि पूर्व से ही खाते में आ चुकी होती थी। मर्चेंट द्वारा रिफण्ड एप्लीकेशन पर विश्वास कर पुन: राशि खाते में ट्रांसफर की जाती है। इस प्रकार दस्तयाब सुदा युवकों द्वारा इलेक्ट्रॉनिक माध्यमों का उपयोग कर कूटरचित व बेईमानी पूर्वक मर्चेंट को धोखे में रखकर सदोष लाभ प्राप्ति की जाती है जिससे स्वयं को अनुचित लाभ व अन्य को अनुचित हानि होती है।

पढ़िए पूरी कथा- कृषक ने भूल से पीया कीटनाशक, मौत

दस्तयाबसुदा युवकों के विरुद्ध पृथक-पृथक प्रकरण दर्ज कर अनुसंधान शुरू किया गया। दो प्रकरणों में लम्बे समय से वांछित अभियुक्त विक्रम विश्नोई पर पुलिस उपायुक्त पूर्व द्वारा 5 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया था। पुलिस की गठित टीम ने लोहावट के मूूलराज नगर निवासी विक्रम पुत्र श्रीराम विश्रोई को अब गिरफ्तार कर किया गया है। जिससे पूछताछ की जा रही है। पुलिस की टीम में थानाधिकारी के साथ एएसआई बंशीलाल, हैड कांस्टेबल सुभाष सिंह,साइबर सैल के एएसआई राकेश,कांस्टेबल पूनाराम एवं दलपत राम आदि की अहम भूमिका रही।

दूरदृष्टिन्यूज़ का एप इंस्टॉल करेंगे तो हर खबर आपके मोबाइल पर होगी http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews