{"remix_data":[],"remix_entry_point":"challenges","source_tags":["local"],"origin":"unknown","total_draw_time":0,"total_draw_actions":0,"layers_used":0,"brushes_used":0,"photos_added":0,"total_editor_actions":{},"tools_used":{"addons":1,"transform":1},"is_sticker":false,"edited_since_last_sticker_save":true,"containsFTESticker":false}

कमिश्नरेट की पश्चिम पुलिस ने किया 1 दर्जन बारदातों का खुलासा

  • 9 अप्रेल को हिस्ट्रीशीटर जेल से जमानत पर छूटा,फिर से करने लगा लूटपाट
  • महिलाएं रही निशानें पर
  • पांच दिन में पांच महिलाओं से लूटपाट
  • दोस्त के साथ पुलिस ने फिर किया गिरफ्तार
  • दो अभियुक्त गिरफ्तार,मोटरसाइकिल बरामद
  • 5 बैग,5 मोबाइल,सोनेचांदी के आभूषण व दस्तावेज बरामद

जोधपुर,कमिश्नरेट की पश्चिम पुलिस ने किया1दर्जन बारदातों का खुलासा।शहर में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं। लुटेरों का आतंक इस कदर हो रखा है कि महिलाओं का अब घर से रात के समय में निकला दुर्भर होने लगा है। कमिश्नरेट में जिला पश्चिम में पिछले एक सप्ताह में लगातार लूट की वारदातें हुई। हालांकि पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए हिस्ट्रीशीटर और उसके एक साथी को पकड़ा है। हिस्ट्रीशीटर जेल से छूटने के बाद फिर से लूटपाट में लग गया। उसके निशाने पर केवल महिलाएं ही रही।

यह भी पढ़ें – सूने मकान से लाखों के जेवरात व नगदी चुराने वाले बाड़मेर के दो शातिर गिरफ्तार

पांच लूट का हुआ खुलासा
पिछले पांच दिनों से महिलाओं के साथ लगातार हो रही लूट का सरदारपुरा पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने मामले में देवनगर थाने के हिस्ट्रीशीटर हबीब उर्फ शहजाद और उसके एक साथी को गिरफ्तार किया है। हबीब नौ अप्रैल को ही जेल से रिहा हुआ था। रिहा होते ही लूट की पांच वारदात कर डाली। पुलिस ने उससे लूटा गया 5 बैग,5 मोबाइल फोन,सोने चांदी के आभूषण व दस्तावेज बरामद किया है। पुलिस उपायुक्त पश्चिम राजेश यादव ने बताया कि मामले में न्यू कोहिनूर के सामने बापू कॉलोनी निवासी हबीब उर्फ शहजाद पुत्र अब्दुल हामीद व चांदी हॉल व्यापारियों का मोहल्ला निवासी आसिफ उर्फ बाबू पुत्र अब्दुल वहिद को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में शहर में नौ अप्रैल के बाद हुई लूट की पांच घटना करना कबूल किया है। इनकी निशानदेही पर पुलिस ने पांच बैग,पांच मोबाइल फोन और सोने- चांदी के जेवर बरामद किए हैं।

नौ अप्रैल को जेल से बाहर आया
उन्होंने बताया कि देवनगर थाने का हिस्ट्रीशीटर हबीब गत 9 अप्रैल को ही जेल से बाहर आया था। उसने जेल से बाहर आते शौक मौज पूरे करने के लिए लूट करना शुरू कर दिया। उसने सिर्फ महिलाओं को अपना निशाना बनाया। शहर में एक साथ हुई लूट की घटनाओं के कारण पुलिस भी सकते में आ गई और टीम बनाकर लुटेरों को पकड़ लिया।

यह भी पढ़ें – वादे करना और निभाने में फर्क है-शेखावत

इन वारदातों का हुआ खुलासा
-11 अप्रैल को सरदारपुरा थाना क्षेत्र में जालोरी गेट से स्कूटी पर जा रही महिला का पर्स लूटकर फरार हो गए। पर्स में मोबाइल,पैसे थे।
-12 अप्रैल को प्रतापनगर थाना क्षेत्र में प्राकृतिक चिकित्सालय के पास गंदा नाला से स्कूटी पर गुजर रही महिला से दो मोबाइल व 10 हजार रुपए लूटे।
-13 अप्रैल को प्रतापनगर सदर थाना क्षेत्र में ही एक स्कूटी सवार महिला से सोने का हार व मोबाइल लूटा।
-13 अप्रैल को देवनगर थाना क्षेत्र में स्कूटी सवार महिला से पर्स,मोबाइल व चांदी के कड़े लूटे।
-13 अप्रैल को सरदारपुरा थाना क्षेत्र में रिटायर्ड प्रिंसिपल से 10वीं रोड पर पर्स,सोने की अंगूठी,मोबाइल व 8 हजार रुपए लूटकर फरार हो गए थे।

कार्यावाही में शामिल सरदारपुरा थाना की पुलिस टीम
1- दिलीप सिंह निरीक्षक पुलिस थानाधिकारी
2- विश्राम उप निरीक्षक
3- दीपलाल उप निरीक्षक
4- ओपाराम सउनि.
5- बजरंग हैड कानि.1928
6- रामचन्द्र हैडकानि.709
7- मूल चन्द हैडकानि. 289
8- प्रेम चौधरी हैड कानि. 989
9/ मोतीलाल कानि. 2003 (विशेष भूमिका)
10- कैलाश कानि. 2388 (विशेष भूमिका)
11- विष्णुदत्त कानि.3054
12-संतराम कानि. 2751
13- प्रेमाराम कानि.2208
14-रामप्रकाश कानि.1513
15- रामनिवास कानि.2949 अभय कमाण्ड एण्ड कंट्रोल सेन्टर।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews