2-52-crores-was-refunded-police-arrested-another-accused-on-production-from-hisar-jail

2.52 करोड़ की राशि रिफण्ड करवाई एक और आरोपी को पुलिस हिसार जेल से प्रोडक्शन पर गिरफ्तार कर लाई

16.26 करोड़ की साइबर ठगी प्रकरण

जोधपुर,शहर की महामंदिर पुलिस ने 16.26 करोड़ की ठगी के प्रकरण में एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है। अब तक पकड़े गए आरोपियों से पुलिस ने 2.52 करोड़ की राशि रिफंड करवाई है। थानाधिकारी हरीशचंद्र सोलंकी ने बताया कि गत 28 नवंबर 2022 को पावटा ए रोड निवासी अरविन्द कालानी पुत्र राजेन्द्र माहेश्वरी की तरफ से रिपोर्ट दी गई थी। इसके अनुसार 31 अक्टूबर 2022 को उसके मोबाइल पर एक मैसेज आया कि हमारी कम्पनी का नाम मेटा ऑपशन है। जिसमें मुझे चार तरह की मेंबरशिप ऑफर की। जिस पर कुल 101 बार एक्सिस बैंक के मेरे निजी खाते से एवं ओडी खाता से तथा मेरे भाई अमित कालानी के खाता से हमने विभिन्न खातों में कुल रकम 16,26,21,387 रुपये जमा करवाई।

ये भी पढ़ें- क्लिंकर लोडिंग मालगाड़ी को हरी झंडी दिखा कर किया रवाना

थानाधिकारी सोलंकी ने बताया कि बड़े स्तर पर हुई इस ठगी के प्रकरण को दर्ज कर तफ्तीश आरंभ की गई। गठित टीमों द्वारा तकनीकी विश्लेषण एंव आसूचना संकलन के आधार पर विभिन्न संदिग्ध बैंक खातो को फिज करवाकर संदिग्ध खाताधारकों की व संदिग्ध ट्रांजेक्शन करने वालों की पतारसी व दस्तयाबी के प्रयास शुरू किए गए। इस पर पहले संदिग्ध खाता धारक व इस ठगी की वारदात में शामिल आरोपियों मानव गर्ग,दीपक सोनी,राहुल कान्ताराम सातव,विचु मोहम्मद सादिक फिरोजुदीन,दीपेन्द्र सिंह झाला,क्षत्रिय धनबहादुर,विनोद कुमार शाह, हार्दिक भरतभाई हिरानी मयूर भाई पटेल, चौहान हर्ष और गौरांग ठाकुर को गिरफतार किया गया था।

थानाधिकारी ने बताया कि प्रकरण में वांछित मुल्जिम कोटगेट बीकानेर निवासी करण गवलानी पुत्र तोलाराम की पहचान की गई। उसे सिविल लाइन थाना हिसार द्वारा इसी प्रकार को साइवर उगी में गिरफ्तार करके न्यायिक हिरासत में भेजे जाने को जानकारी मिली। इस पर सिविल लाइन थाना हिसार से मिलने पर स्थानीय न्यायालय से प्रोडेक्शन वारंट जारी करवाया गया। हिसार जेल से गिरफ्तार कर लाया गया है। उसे तीन दिन की पुलिस अभिरक्षा मेें अब लिया गया है।

ये भी पढ़ें- 11 केवी की 2.5 किलोमीटर लंबी विद्युत लाइन काट ले गए चोर

72 लाख के अलावा 1.75 करोड़ की ड्राफ्ट और जब्त

थानाधिकारी ने बताया कि पूर्व में रिफण्ड करवाई गई राशि 72 लाख के अलावा 1.75 करोड की ड्राफ्ट और जब्त किए गए। ड्राफ्ट परिवादी द्वारा न्यायालय से रिलीज करवाये गए हैं, जिनकी राशि परिवादी के खाते में जमा हो गई। इस प्रकार अब तक इस प्रकरण में परिवादी को कुल 2.52 करोड की राशि पुन: रिफण्ड करवाई गई है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews