10-survey-teams-constituted-for-verification-of-relief-and-rehabilitation-of-the-affected

प्रभावितों के राहत एवं पुनर्वास के सत्यापन के लिए 10 सर्वेदल गठित

प्रभावितों के राहत एवं पुनर्वास के सत्यापन के लिए 10 सर्वेदल गठित

मेहरानगढ़ दुखांतिका विषयक बैठक

जोधपुर,जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता की अध्यक्षता में मंगलवार को कलेक्ट्रट सभागार में मेहरानगढ़ दुखांतिका के परिवारों को राहत एवं पुनर्वास के सत्यापन के सन्दर्भ में बैठक आयोजित हुई। बैठक में जिला कलेक्टर ने बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देशानुसार मेहरानगढ़ दुखांतिका के परिवारों को दिए राहत एवं पुनर्वास के सत्यापन के सम्बन्ध में 5 प्रभारी अधिकारियों के अधीन कुल 10 सर्वे दल गठित किये गए हैं। इन दलों के सदस्य सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग और महिला एवं बाल विकास विभाग से हैं।

जिला कलेक्टर ने कहा कि प्रत्येक सर्वेदल सरकार के प्रतिनिधि के रूप में आमजन के बीच जा रहा है इसलिए परिस्थिति अनुरूप पूरी संवेदनशीलता और धैर्य के साथ पीड़ित परिवारों से संवाद स्थापित करें तथा सर्वे को प्राथमिकता के साथ समय पर पूर्ण कर रिपोर्ट प्रस्तुत कराया जाना सुनिश्चित करें। उन्होंने प्रभारियों को निर्देशित किया कि सर्वे के दौरान इस बात पर भी ध्यान दें कि यदि परिवार वर्तमान में संचालित किसी योजना का पात्र है और किसी कारणवश उससे वंचित रह गया है तो उन्हें तुरंत सम्बंधित योजना से जुड़ाया जाना भी सुनिश्चित करावें।

अतिरिक्त जिला कलेक्टर एमएल नेहरा ने सभी सर्वेदल सदस्यों एवं प्रभारियों को सर्वे के प्रपत्र की विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि उपखण्ड अधिकारी,जोधपुर उत्तर सुरेंद्र राजपुरोहित,उपखण्ड अधिकारी जोधपुर दक्षिण अपूर्वा परवाल, अतिरिक्त जिला कलेक्टर शहर-द्वितीय गरिमा शर्मा, रजिस्ट्रार, कृषि विश्वविद्यालय प्रियंका बिश्नोई तथा उपायुक्त जोधपुर विकास प्राधिकरण मृदुला शेखावत प्रभारी अधिकारी के रूप में इन 10 सर्वे दलों के साथ जोधपुर शहरी क्षेत्र में समुचित प्रपत्र अनुरूप सर्वे करेंगे। बैठक में एडीएम द्वितीय राजेन्द्र डांगा एवं संबंधित प्रभारी अधिकारी उपस्थित थे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts