आवाम के लिए संघर्ष करते हुए हम निभाते हैं असली विपक्ष की भूमिका- काॅमरेड अमराराम

आवाम के लिए संघर्ष करते हुए हम निभाते हैं असली विपक्ष की भूमिका- काॅमरेड अमराराम

भाजपा-कांग्रेस दोनों पूंजीपति घरानों से संचालित

जोधपुर, भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के प्रदेश सचिव एवं पूर्व विधायक काॅमरेड अमराराम ने देश की भाजपा सरकार और राजस्थान की काग्रेस सरकार को एक ही सिक्के के दो पहलू बताते हुए इन दोनों पार्टियों को बड़े पूंजीपति घरानों द्वारा संचालित हो कर आवाम पर जन विरोधी नीतियां थोपने का आरोप लगाया, काॅमरेड अमराराम सीपीआईएम जोधपुर जिला कमेटी बैठक के सिलसिले में आज एक दिवसीय दौरे पर जोधपुर आए थे। शनिवार को सर्किट हाउस में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए राजस्थान के विख्यात किसान नेता अमराराम ने पक्ष-विपक्ष पर तीखे हमले बोलते हुए आम जनता से अपील की कि इन पार्टियों के झांसे में नहीं आएं।

उन्होंने राष्ट्रीय और राज्य स्तर के विभिन्न मुद्दों पर विस्तृत चर्चा की, केंद्र की भाजपा सरकार के ऊपर किसानों के साथ विश्वासघात करने का आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा सरकार मुट्ठीभर पूंजीपतियों के इशारे पर करोड़ों किसानों को रौदने पर आमदा है, किसान लगातार लड़ रहे हैं। इस बार सरकार के घुटने टिकाए हैं, भविष्य में सत्ता से भी बेदखल कर दम लेंगे।

उन्होने केंद्र सरकार के विघटनकारी फैसलों को देश के लिए खतरनाक बताया,अपने विफलताओं को छिपाने एवं जनमुद्दों से ध्यान भटकाने के उद्देश्य से देश भर में जातीय और धार्मिक संकीर्णतों को चौड़ा कर देश भर में जहर घोलने का षड्यंत्र तेज किया जा रहा है। इस चुनौती को स्वीकार करते हुए आवाम की एकता को मजबूत करते हुए जनपक्षीय मुद्दों पर संघर्ष तेज करेंगे।

उन्होंने राजस्थान की कांग्रेसी सरकार को हर मौर्चे पर विफल और निकम्मा बताया। मंहगाई के मुद्दे पर बयान बाजी करने वाली कांग्रेस ने राजस्थान में पेट्रोल डीजल पर टैक्स कम नहीं किए। दलितों, महिलाओं और कमजोर वर्गों को गरिमामय जीवन मुहैया कराने एवं सुरक्षा देने का वादे करने वाली तथाकथित संवेदनशील सरकार में जातीय उत्पीड़न और महिलाओं पर जुल्म लगातार बढे हैं। शर्मनाक बात यह है कि मुख्यमंत्री के गृहजिले और संभाग में दलित तबका सबसे ज्यादा असुरक्षित महसूस कर रहा है। किसानों के साथ विश्वासघात करने में राजस्थान की कांग्रेस सरकार बराबर मुकाबले में है। दस दिन में सभी किसानों का कर्जा माफ करने का वादा चुनाव के पूर्व किया गया था। आज लाखों किसानों की जमीन को कुर्क करने भी साजिश चल रही है।

रीट सहित विभिन्न प्रतियोगी परिक्षाओं में ट्युशन माफियाओं और सरकार के मंत्रियों के बीच सांठगांठ के चलते बार-बार प्रश्नपत्र आउट होने से लाखों बेरोजगारों के साथ धोखा किया गया।

घरेलु विद्युत दामों में लगातार बढ़ोतरी करते राज्य की जनता को लूटने का काम तेज किया गया। इस लूट से पेट नहीं भरा तो विद्युत मीटर बदलने के नाम पर करोड़ों पुराने मीटर कचरे में फैंक कर नये मीटर के नाम पर अरबों रुपए वसूलने की छूट अपने चेहते लोगों को देकर करोड़ों रूपये कमिशन के रूप में सरकार के मंत्री खा गए।
उन्होने भाजपा और कांग्रेस की पूंजीपरस्त नीतियों को बेनकाब करने के लिए जनकार्यवाहियों को मजबूत करने की अपील की।

इस मौके पर सीपीआईएम जिला सचिव काॅमरेड किशन मेघवाल, जिला कमेटी सदस्य काॅमरेड मुकेश सक्सेना, काॅमरेड जयराम खांगटा, काॅमरेड महिपालसिंह चारण,काॅमरेड हनुमान परिहार और रखमण साहेलिया मौजूद थे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts