vice-chancellor-on-inspection-of-colleges-of-districts

जिलों के महाविद्यालयों के निरीक्षण पर कुलपति

राजस्थान आयुर्वेद विश्वविद्यालय से संबंधित सभी महाविद्यालयों का करेंगे निरीक्षण

जोधपुर,डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन राजस्थान आयुर्वेद विश्वविद्यालय जोधपुर के कुलपति डॉ प्रदीप कुमार प्रजापति राजस्थान के प्रत्येक जिले में संबंधित महाविद्यालयों के मौजूदा हालात का निरीक्षण करने के लिए दौरे पर हैं। प्रदेश में आयुर्वेद चिकित्सा व इससे मिलने वाले लाभ को राजस्थान की जनता तक पहुंचाने की लक्ष्य को लेकर कुलपति डॉ प्रदीप कुमार प्रजापति प्रदेश में राजस्थान विश्वविद्यालय के सभी महाविद्यालयों का दौरा करके वहां के हालातों में सुधार व व्यवस्थाओं को सुचारू रूप से चलाने के लिए निरीक्षण कर रहै हैं।

उन्होंने सोमवार को जयपुर राजधानी से शुरुआत की। जयपुर में स्थित स्वास्थ्य कल्याण ग्रुप के आयुषी महाविद्यालयों,स्वास्थ्य कल्याण ग्रुप के होम्योपैथिक महाविद्यालय योग व प्राकृतिक चिकित्सा महाविद्यालय का निरीक्षण किया तथा मानव संसाधन विकास केंद्र के मुख्य समन्वय डॉ राकेश शर्मा ने कुलपति को सारी समस्याओं व व्यवस्थाओं अवगत करवाया।

ये भी पढ़ें- जिला कलक्टर ने योगदानकर्ताओं को वितरित किए आभार पत्र

कुलपति ने मंगलवार को विश्वविद्यालय के संघटक यूनिवर्सिटी कॉलेज ऑफ होम्योपैथिक केकड़ी अजमेर का निरीक्षण किया महाविद्यालय प्राचार्य डॉ पुनीत शाह चिकित्सा अधीक्षक डॉ राजेंद्र आचार्य डॉ मधुबाला व संकाय सदस्य की टीम ने महाविद्यालय के विभिन्न विभागों के अंतर्गत संचालित की जा रही गतिविधियों का जायजा लिया उन्होंने कालेज के चिकित्सा व्यवस्था का भी निरीक्षण किया और महाविद्यालयों द्वारा दी जा रही सेवाओं को देखा।

कुलपति ने इस मौके पर उपस्थित सभी शिक्षकों को व कर्मचारियों को एक आदर्श संस्था के रूप में स्थापित करने का का आह्वान किया। अध्यनरत छात्रों से वार्तालाप करके उन्हें एकाग्र चित्त होकर अध्ययनरत रहने के लिए प्रेरित किया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews