सामाजिक मुद्दों पर जागरूकता पैदा करने का अनूठा शैक्षिक कार्यक्रम शुरू

जयपुर, लोक संवाद संस्थान जयपुर स्थित मीडिया एडवोकेसी संगठन और एपीजे इंस्टीट्यूट ऑफ मास कम्युनिकेशंस, द्वारका ने यूनिसेफ राजस्थान के समर्थन से वेबिनार के माध्यम से कोविड-19 महामारी पर विशेष ध्यान देने के साथ सामाजिक मुद्दों पर जागरूकता पैदा करने के लिए एक अनूठा शैक्षिक कार्यक्रम शुरू किया।

एपीजे इंस्टीट्यूट ऑफ मास कम्युनिकेशंस के 42 छात्र-छात्राएं पांच समूह मे सामाजिक मुद्दों पर शॉर्ट फिल्म बनाएंगे जो बच्चों की सुरक्षा, शिक्षा, स्वच्छता और पोषण से संबंधित होंगी।

Unique educational program started to create awareness on social issues

राजस्थान यूनिसेफ कम्युनिकेशन एंड एडवोकेसी विशेषज्ञ अंकुश सिंह ने बताया की ये हमारे समाज की प्रथम जिम्मेदारी है कि वो बाल अधिकार एवं संरक्षण में अपनी भूमिका निभाए एवं बाजार में होने वाले विज्ञापन इस प्रकार होने चाहिए कि वह बाल अधिकार को समर्थन दे, तभी समाज में बाल अधिकार के प्रति जागरूकता पैदा होगी।

वेबिनार मे लोक संवाद संस्थान सचिव कल्याण सिंह कोठारी, एपीजे इंस्टीट्यूट से प्रो.पिजुष दत्ता प्रोजेक्ट डायरेक्टर भी शामिल हुए। एपीजे इंस्टीट्यूट से टीम लीडर अनन्त सेठ, अंजलि कोली, ट्रिषुता दत्ता, अवंतिका, आकांशा, सिद्धार्थ गौतम आदि ने वीडियो फिल्म के विषयों की जानकारी ली।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *