तालाब में डलवाया दो सौ टैंकर पानी

जोधपुर, शहर के समीप बड़ली भैरूजी तालाब की दुर्दशा पिछले लंबे समय से सामने आ रही है। गर्मी के कारण यहां पानी सूख रहा है और मछलियां व जलीय जीव पर संकट खड़ा हो गया है। इसी को देखते हुए उड़ान फाउंडेशन ने यहां सेवा कार्यों के लिए एक अपील सोशल मीडिया पर जारी की थी जिसका असर कुछ इस प्रकार हुआ कि 3 दिन में ही कऱीब 200 से ज्यादा पानी के टैंकरों की व्यवस्था तालाब में हो गई।

Two hundred tanker water poured into the pond

उड़ान फाउंडेशन के अध्यक्ष वरुण धनाडिया ने बताया कि इस तालाब की दुर्दशा देखकर उन्होंने खुद ही पहले पानी के टैंकर डलवाने की व्यवस्था की। इसके बाद उन्होंने सोशल मीडिया के जरिये शहर के सभी भामाशाह से इसमें सहयोग की अपील की। देखते ही देखते यह अपील वायरल हो गई और जोधपुर ही नहीं बाहर रहने वाले प्रवासियों की ओर से भी मदद के लिए हाथ उठने लगे। कई भामाशाह और स्वयंसेवी संगठनों ने फोन कर अपने टैंकर बुक कराए और इस सेवा कार्य में आहुति दी।

तीन दिन में ही कऱीब 200 टैंकरों का पानी इस तालाब में डाल दिया गया जिससे जलीय जीवों को बचाने की पहल से अब जल स्तर काफ़ी बढ़ चुका है। वरुण ने बताया कि इस कार्य में दक्षिण महापौर वनिता सेठ ने फायर ब्रिगेड की गाड़ी से पानी डलवाया। अन्य भामाशाह ने भी बड़ी संख्या में टैंकर उपलब्ध करवा इस मुहिम में अपना योगदान दिया। पंडित भेरू पुरी गोश्वामी, दुष्यंत व्यास, सुमित, गगन, जीतेन, कुणाल धनाडिया, निर्भीक डोयल, शहजाद खान, यश व्यास, सौरभ गौर, अभिषेक भाटी, भरत परिहार, भजन पुरी, धीरज पंवार, मनीष गौड़, धोलाराम सियाग, जीवराज चौधरी व अन्य का सहयोग रहा।

ये भी पढ़े – पुलिसकर्मियों को मेडिकल किटों का वितरण

Similar Posts