रक्त कैंसर पर दो दिवसीय संगोष्ठी सम्पन्न

रक्त कैंसर पर दो दिवसीय संगोष्ठी सम्पन्न

जोधपुर,केयरगिवर्स आशा सोसाइटी, इण्डियन मायलोमा ऐकडेमिक ग्रुप, जोधपुर सोसायटी ऑफ़ पैथोलाजिस्ट्स,माइक्रो बायोलॉजिस्ट्स एवं डॉ एसएन. मेडिकल कॉलेज के संयुक्त तत्वावधान में रक्त केंसर के असामान्य प्रकार वोल्डेनस्ट्रोम मैक्रोग्लोब्यूलिने मिना के प्रबंधन पर आयोजित दो दिवसीय संगोष्ठी के दूसरे दिन प्रथम सत्र में डॉ पंकज मल्होत्रा पीजीआई चंडीगढ़ ने व्याख्यान वाल्डनस्ट्रोम मैक्रोग्लोब्यूलिनेमिया के प्रबंधन की चर्चा करते हुए विशेष बातों का ध्यान रखने की आवश्यकता बताया।

यह भी पढ़ें – सालावास डिपो कर्मचारी से मारपीट 20 हजार छीने

अगले सत्र में माइलोमा तथा वाल्डनस्ट्रोंस मैक्रोग्लोब्यूलिनेमिया के कुछ जटिल मामलों के बारे में विस्तृत चर्चा की तथा वाल्डनस्ट्रोंस मैक्रोग्लोब्यूलिनेमिया के भिन्न-भिन्न पहलूओं के बारे में तथ्य तथा अनुभव आधारित इलाज के बारे में प्रतिभागियों से अपने विचार साझा किये।इन सत्रों मे देश के ख्यातनाम विशेषज्ञ प्रो.हरिमेनन,सेन्ट जोन्स नेशनल एकेडमी ऑफ हेल्थ साइंसेस, बैंगलोर,प्रो.कर्नल वाय उदय, एएफएमसी पुणे तथा प्रो.रोमा मनचंदा ने अपने विचार प्रस्तुत किए। आशा सोसायटी के सचिव डॉ प्रियदर्शी पाटनी ने बताया कि इस दो दिवसीय संगोष्ठी में लगभग 130 प्रतिभागियों ने भाग लिया। संगोष्ठी से पूर्व तथा पश्चात प्रश्नोत्तरी का भी आयोजन किया गया तथा विजेताओं को ट्रॉफी प्रदान की गयी। संगोष्ठी के समापन सत्र में डॉ अरविन्द माथुर ने सभी प्रतिभागियों, सहयोगी संस्थानों तथा मेडिकल कॉलेज प्रबंधन का धन्यवाद ज्ञापित किया।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts