घांची महासभा के पूर्व महासचिव पूनमचंद को दी श्रद्धांजली

घांची महासभा के पूर्व महासचिव पूनमचंद को दी श्रद्धांजली

जोधपुर,घांची महासभा के पूर्व महा सचिव पूनमचंद को दी श्रद्धांजली। घांची महासभा जोधपुर के पूर्व महासचिव स्व.पूनमचंद पवांर सेनि. सहायक लेखा अधिकारी का देवलोक गमन 13 जनवरी को हो गया। जिससे समाज के लिए अपूर्णीय क्षति है। जो कमी पूर्ति नहीं हो सकती। पंवार 35 वर्ष तक जोधपुर घांची महासभा के महासचिव रहे। जब तक वे इस पद पर रहे उन्होंने पूरी निष्ठा और ईमानदारी से अपने कर्तव्य का निर्वाहन किया। वे उपभोक्ता सहकारी भंडार के अध्यक्ष भी रहे। राजस्थान प्रदेश साहू तेली घांची समाज के प्रदेश महासचिव भी रहे,वे समाज में शिक्षा को बढ़ावा देते थे। उनके द्वारा हमेशा समाज में व्याप्त कुरीतियों को समाप्त करने की कोशिश रहती थी। वे हर किसी की मदद को हमेशा तत्पर रहते थे।उनके द्वारा किया गया उस योगदान को समाज कभी भी भुला नहीं सकता वे घांची समाज शिक्षा समिति के व्यवस्थापक भी रहे। राजस्थान गृह रक्षा दल (राजस्थान होमगार्ड) के प्लाटून कमांडर व कम्पनी कमांडर रहे और भारत पाक युद्ध में सहरारनीय सेवाओं के लिए समानित किया गया तथा मेडल भी दिया गया। सोमवार 15 जनवरी को उन्हें श्रधंजली दी गई।

पूरी जानकारी यहाँ से पढ़ें- ईडब्ल्यूएस संघर्ष समिति की बैठक में कई बिंदुओं पर चर्चा
पवार मात्र व्यक्ति नहीं,एक मुक्कल व्यक्तित्व,एक पूरा युग रहे हैं,48 वर्ष पूर्व जब महासभा का गठन भी नहीं हुआ था उसके पहले से तत्कालीन पंचों के सानिध्य में समाज सेवा के गुण सिखे व समाज की जिम्मेदारियां को निभाने लगे तब बहुत छोटी उम्र में समाज को अपने नेतृत्व क्षमता से रूबरू कराया था। घांची महासभा के बनने के बाद लगभग छह कार्यकाल अपने मुख्य पद की जिम्मेवारियों को निभाते हुए क्षेत्र में समाज की और रामदेवरा रसोड़ा की लगभग 15 वर्षों तक सेवाएं दी।सोजतिया घाचियों का बास मोहल्ले में भी बरसों सेवाएं दी हैं। भगत की कोठी घांची मोहला विकास समिति में कई वर्षो तक सदस्य रहे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन यहां से इंस्टॉल कीजिए https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts