three-youths-died-due-to-drowning-in-surpura-dam-bodies-were-retrieved

सुरपुरा बांध में डूबने से तीन युवकों की मौत,शवों को निकाला

  • मौत आने से पहले हाइवे में बाइक पर बनाया था वीडियो..
  • सुरपुरा बांध में डूबने से तीन दोस्तों की मौत,शवों को निकाला
  • छह मित्र घूूमने के लिए गए
  • पांच डूबे,दो को जिंदा बचाया

जोधपुर,शहर के निकट सुरपुरा बांध में रविवार की दोपहर में घूमने गए तीन युवकों की पानी में डूबने से मौत हो गई। छह मित्र घूमने के इरादे गए थे। पांच पानी में गिरे। दो जिंदा बचा लिया गया मगर तीन को पानी से निकालते तब तक उनकी मौत हो गई। एक किशोरवय उम्र का बच्चा बाहर ही बैठा था। घटना की जानकारी पर पुलिस के आलाधिकारी वहां पहुंचे।
मंडोर थानाधिकारी मनीष देव ने बताया कि प्रताप नगर के मजदूर कॉलोनी और आस पास रहने वाले छह युवक सुबह सुरपुरा बांध पर घूमने के लिए आए थे। दो बाइक पर छह जने आए थे। आज ईद मिलानुदुब्बी का जुलूस कार्यक्रम होने पर सभी मुस्लिम जाति के युवक यहां पर आए थे। आपस मेें मस्ती करते वक्त एक युवक पानी में गिर गया। तब उसे बचाने के लिए एक के बाद एक चार अन्य पानी में कूदे। मगर तैराना किसी को नहीं आता था।

three-youths-died-due-to-drowning-in-surpura-dam-bodies-were-retrieved

थानाधिकारी मनीष देव ने बताया कि बांध पर ही बोटिंग चलती है। जिससे बोटिंग पर तैनात तैराक ने युवकों को डूबते देख पहुंचे और दो युवकों को जिंदा बाहर निकाल लिया। इस बीच एसडीआरएफ के गोताखोरों ने पानी में छलांग लगाकर तीन युवकों को बाहर निकाला मगर उनकी मौत हो चुकी थी।

हाइवे पर बनाया था वीडियो

डैम पर पहुंचने से पहले सभी दोस्तों ने हाईवे पर वीडियो भी बनाया था। रविवार की दोपहर करीब 12 बजे यह हादसा हुआ। इसमें प्रताप नगर मजदूर कॉलोनी निवासी अब्दुल मुतलिब (15), समीर हुसैन (17), इब्राहिम (16), नौशाद अली (17), मोहम्मद इब्राहिम (16) और मोहम्मद इस्माइल (15) रविवार को घूमने निकले थे। अब्दुल मुतलबि ने बताया कि सभी दोस्तों ने प्लान बनाया था कि वे जालोरी गेट की तरफ घूमने जाएंगे। लेकिन,अचानक से प्रोग्राम बदला और सभी सुरपुरा डैम घूमने के लिए निकल गए।

three-youths-died-due-to-drowning-in-surpura-dam-bodies-were-retrieved

बांध की पाळ पर चल रहे थे

अब्दुल मुतलिब ने बताया कि सभी डैम की पाळ पर चल रहे थे। तभी अचानक उसका पैर फिसल गया और वह डैम में जा गिरा। वह डूबने लगा तो चिल्लाने लगा। दोस्त को डूबता देख समीर हुसैन,इब्राहिम,मोहम्मद नौशाद और मोहम्मद इब्राहिम उसे बचाने के लिए पानी में कूद पड़े। लेकिन,दोस्तों ने अब्दुल और समीर हुसैन को तो बचा लिया लेकिन इस हादसे में नौशाद अली,इब्राहिम और मोहम्मद इस्माइल डूब गए व तीनों की मौत हो गई। जबकि मोहम्मद इब्राहिम बांध से दूर खड़ा था।

सलीम ने दोस्तों के साथ बनाया था वीडियो

सलीम ने बताया कि एक दिन पहले ही सभी ने घूमने का प्लान बना लिया था। सूरपुरा की तरफ निकले तो सभी दोस्त मस्ती कर रहे थे। तब सलीम ने हाईवे पर तीन से चार वीडियो बनाए। सलीम ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर यह वीडियो भी शेयर किया था।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews