दिल्ली पब्लिक प्राइमरी स्कूल में तीन दिवसीय खेल सम्पन्न

दिल्ली पब्लिक प्राइमरी स्कूल में तीन दिवसीय खेल सम्पन्न

विजेताओं को बांटे पुरस्कार

जोधपुर, शहर के प्रताप नगर स्थित दिल्ली पब्लिक प्राइमरी स्कूल में तीन दिवसीय खेल सपन्न हुए। इन खेलों में नर्सरी से छटी तक के विद्यार्थियों ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लिया। इस अवसर पर निर्देशिक डॉ ज्योत्सना सिंह शेखावत ने बच्चों को खेलों का महत्व बताया और अपनी प्रतिभा को दिखाते हुए भविष्य में अपने देश के लिए पदक लाने हेतु प्रोत्साहित किया।
प्रधानाचार्या विजय लक्ष्मी राठौड़ ने कहा कि खेल न सिर्फ शारीरिक बल्कि मानसिक विकास में भी सहायक होते हैं इसीलिए बच्चों को खेलों में रुचि दिखानी चाहिए।

ये प्रतिस्पर्धाएं हुई

इस आयोजन के अंतर्गत विद्यार्थियों के लिए सेक रेस, कार्डबोर्ड बॉक्स रेस,कैरम,फुटबॉल,फुसबॉल,तीरंदाजी आदि खेलों का आयोजन किया गया। खेलों में बच्चों ने भारी उत्साह दिखाया। तीन दिवसीय इस आयोजन में सर्वप्रथम फुटबॉल और फुसबॉल का अंतिम राउंड हुआ।

दिल्ली पब्लिक प्राइमरी स्कूल में तीन दिवसीय खेल सम्पन्न

ये बने विजेता

कक्षा 2 से 6 में राघव पारीक प्रथम व अनुराग पारीक द्वितीय स्थान पर रहे। सेकरेस में नर्सरी के नक्श जैन प्रथम, राघवेंद्र चौहान द्वितीय और ऐश्वर्या राठौर तृतीय स्थान पर रही। प्रथम कक्षा से सेक रेस में लिपिका प्रथम, एकाव्या राज सिंह द्वितीय और ध्रुवी सोनी तृतीय स्थान पर रही। इसी प्रकार एतीरंदाजी में रूद्र शर्मा प्रथम, रक्षित डागा द्वितीय और युवाक्षी सिंह तृतीय स्थान पर रही। बैडमिंटन में समर्थ सोनी प्रथम और युवाक्षी द्वितीय स्थान पर रही।

कार्यक्रम के दौरान पीटीआई धीरेंद्र शर्मा ने विद्यार्थियों को खेलने के लिए तैयार और प्रोत्साहित किया उन्होंने विद्यार्तियों को खेलों के बारे में जानकारी दी। कार्यक्रम में सभी अध्यापकों और स्टाफ का सराहनीय योगदान रहा।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews