three-absconding-criminals-arrested-for-murder-of-prisoner-in-police-custody

पुलिस अभिरक्षा में बंदी की हत्या के आरोप में फरार चल रहे तीन अपराधी गिरफ्तार

पैरोल से फरार इनामी बदमाश अजयसिंह का भाई भी गिरफ्तार

जोधपुर,कमिश्ररेट की रातानाडा पुलिस ने 18 दिसंबर 21 को रातानाडा भाटी सर्किल के नजदीक पुलिस अभिरक्षा में बंदी की हत्या करने के मामले में फरार चल रहे आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इसमें एक आरोपी पैरोल पर फरार अजयसिंह उर्फ एपी का सगा भाई भी है। वह जेल से पैरोल पर अब तक फरारी काट रहा है। अभियुक्तों को पकडऩे के लिए पुलिस की विशेष टीमों को लगाया गया था। जिसका आज पुलिस ने खुलासा करते हुए तीन लेागों को पकडऩे में सफलता हासिल की है।

पुलिस उपायुक्त पूर्व डॉ अमृता दुहन ने बताया कि दो घटनाएं हुई थी। 13 जनवरी 19 को जेल प्रशासन ने दंडित बंदी केलावा कलां करवड़ निवासी अजयपाल सिंह उर्फ एपी पुत्र जबर सिंह के खिलाफ उसके पैरोल से फरार होने की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। वह 25 दिसम्बर 18 को पैरोल लेकर गया था, जो कि वापिस नहीं आया। उसे 7 मई 2015 को आजीवन कारावास की सजा हो रखी थी। फरारी के बीच अजय पाल सिंह ने सिरोही की एक युवती से शादी की और उसका भाई यशपाल सिंह उर्फ रिछपाल सिंह उर्फ सेठी जो जालोर आहोर में वांछित है।

three-absconding-criminals-arrested-for-murder-of-prisoner-in-police-custody

ये भी पढ़ें- दीपदान कर अमर शहीद हेमू कालानी को दी श्रद्धांजलि

डीसीपी दुहन ने बताया कि दूसरे प्रकरण के अनुसार 18 दिसम्बर 21 को एएसआई देवाराम मय जाब्ते के द्वारा केंद्रीय कारागाह बंदी सुरेश सिंह को अन्य बंदियों के साथ जिला पाली से पेशी से लेकर आ रहे थे। तब भाटी चौराहा के पास में अज्ञात बदमाशों ने फायरिंग कर गोली मार दी थी। जिससे सुरेश सिंह की मौत हो गई थी। इस प्रकरण में मणिहारी पाली निवासी जबरसिंह पुत्र जय सिंह एवं खुनखुना नागौर निवासी विक्रम सिंह पुत्र सोदान सिंह को पहले गिरफ्तार कर जेल भिजवाया गया था।

हत्याकांड में वांछित दो गिरफ्तार

डीसीपी इस्ट ने बताया कि रातानाडा भाटी सर्किल पर हुए सुरेश सिंह हत्याकांड में अब पाली मारवाड़ जंक्शन के हाल कोतवाली पाली निवासी विवेक बागोरिया पुत्र रवि कुमार एवं मथानिया के मेहरों जोतों का बास हाल पाली कोतवाली टैगोर नगर निवासी कुलदीपसिंह पुत्र सवाई सिंह चारण को गिरफ्तार किया गया है। सूरज पाल सिंह पुत्र गणपत सिंह, लोकेंद्रसिंह पुत्र नारायण सिंह एवं अजयपाल सिंह उर्फएपी के सगे भाई यशपाल उर्फ रिछपाल उर्फ सेठी पुत्र जबर सिंह को भी गिरफ्तार किया गया है। इन्हें राजस्थान अधिनियम में पकड़ा गया है।

अजयपाल पर हो रखा है 50 हजार का इनाम घोषित

अब तक फरार चल रहे अजय पालसिंह उर्फ एपी पर प्रदेश पुलिस मुख्यालय से उसकी फरारी पर 50 हजार का इनाम भी घोषित हो रखा है। वह अब तक फरार चला आ रहा है। पुलिस की टीमें आज भी उसकी तलाशी में लगी हैं।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews