thousands-of-people-of-the-society-gathered-in-jodhpur-on-the-sacrifice-day-of-haifa-hero

हाइफा हीरो के बलिदान दिवस पर जोधपुर में जुटे समाज के हजारों लोग

-रावणा राजपूत समाज का राष्ट्रीय महासम्मेलन सम्पन्न
-सत्ता में भागीदारी के लिए भरी हुंकार
-ओबीसी में अलग से आरक्षण की मांग
-दलपत सिंह देवली की जीवनी को पाठ्यक्रम में शामिल किया जाए

जोधपुर,अखिल रावणा राजपूत सेवा संस्थान के तत्वावधान में हाइफा हीरो मेजर दलपत सिंह देवली के बलिदान दिवस के पर आज रावण का चबूतरा में रावणा राजपूत समाज का राष्ट्रीय महासम्मेलन सम्पन्न हुआ। इस महा सम्मेलन में रावणा राजपूत समाज
के राष्ट्रीय स्तर के नेताओं ने मंच से सभी राजनैतिक पार्टियों से सत्ता में भागीदारी के लिए हुंकार भरी। उन्होंने सत्ता और संगठन में भागीदारी सुनिश्चित करने की मांग जोरशोर से उठाई। इसके साथ ही उन्होंने ओबीसी आरक्षण का वर्गीकरण कर अलग से आरक्षण देने की मांग भी दोहराई। इसके लिए इस सम्मेलन में देशभर से समाज के नेता जोधपुर के महा सम्मेलन में जुटे।

thousands-of-people-of-the-society-gathered-in-jodhpur-on-the-sacrifice-day-of-haifa-hero

अखिल रावणा राजपूत सेवा संस्थान के राष्ट्रीय अध्यक्ष विक्रम सिंह भाटी, प्रदेशाध्यक्ष रणजीत सिंह सोडाला, शहर विधायक मनीषा पंवार,महिला प्रदेशाध्यक्ष ममता व भामाशाह राजवीर सिंह, कार्यक्रम अध्यक्ष राजेंद्र सिंह राखी, सह संयोजक देवीसिंह सिसोदिया सहित समाज के अन्य नेता मंच पर थे। उन्होंने इस सम्मेलन के माध्यम से केंद्र और राज्य सरकार का अपनी मांगों की ओर ध्यान आकर्षित किया। मुख्य रूप से रावणा राजपूत समाज के राजस्व रिकॉर्ड का शुद्धिकरण, ओबीसी आरक्षण का वर्गीकरण कर अलग से आरक्षण देने, हाइफा हीरो मेजर दलपत सिंह देवली की जीवनी को पाठ्यक्रम में सम्मिलित करने,समाज की जनसंख्या के अनुरूप सभी राजनीतिक दलों में सत्ता और संगठन में भागीदारी सुनिश्चित करने की मांग उठाई। उन्होंने कहा देश में होने वाले सभी चुनावों में रावणा राजपूत समाज की महत्वपूर्ण भागीदारी रहती है लेकिन उसके अनुपात में सत्ता व संगठन में समाज को भागीदारी नहीं दी जा रही है। सम्मेलन में देशभर से समाज के लोग जुटे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews