यह समय राजनीति करने का नहीं, साथ देने का-शेखावत

यह समय राजनीति करने का नहीं, साथ देने का-शेखावत

  • भूंगरा में गैस हादसे के पीड़ितों से मिले केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री
  • सबको इस मामले में साथ रहकर काम करना होगा

जोधपुर,केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत बुधवार को भूंगरा गांव पहुंचे और गैस सिलेंडर विस्फोट से हुए हादसे में पीड़ित परिवारों से मिले। उन्होंने वहां मौजूद लोगों को ढांढस बंधाया और बोले कि यह समय राजनीति करने का नहीं है, साथ देने का है।केन्द्रीय मंत्री शेखावत ने कहा कि हादसे की जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन सहित जिसने भी हादसे के बारे में सुना, जिससे जो बना किया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी नियमों के अनुरूप सहायता देने का निर्णय किया। राज्य सरकार ने भी अपने विवेक के अनुरूप सहायता प्रदान की है। समाज के लोगों ने भी बहुत बड़े स्तर पर आगे आकर के पीड़ित परिवारों की मदद का काम किया है।

ये भी पढ़ें- Aishwarya college : में बाल संरक्षण जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

शेखावत ने कहा कि आने वाले लंबे समय तक इन परिवारों को संभालने की आवश्यकता है,जिसको जैसी जरूरत होगी,वैसी मदद करनी है। किसी को नौकरी की आवश्यकता होगी,किसी को इलाज की जरूरत होगी। सब आवश्यकताओं की पूर्ति हम सब लोग मिलकर करेंगे। सबको इस मामले में साथ रहकर काम करना होगा। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने प्रधानमंत्री सहायता कोष से मदद का निर्णय किया है।

इस सहायता राशि को और बढ़ाने के लिए प्रक्रिया जारी है। घटना वाले दिन ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को अवगत कर दिया था। तब से सहायता दिलाने की प्रक्रिया शुरू हो गई थी। चूंकि मृतकों की संख्या बढ़ती जा रही थी,इसलिए इस हादसे में जितने भी मृतक हैं सभी के आश्रितों को सहायता देने का निर्णय किया गया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts