thieves-stole-cash-worth-lakhs-along-with-goods-worth-lakhs-from-three-deserted-houses

सूने पड़े तीन मकानों से चोरों ने लाखों के माल के साथ छह लाख की नगदी चुराई

विदेशी करेंसी,एटीएम,सोना चांदी के जेवरात सब ले गए

जोधपुर,शहर में नकबजन गिरोह सक्रिय हैं। पुलिस नकबजनी के मामलों को दर्ज तो कर रही है, मगर चोरों को पकडऩे में अक्षम नजर आ रही है। लगातार बढ़ रही चोरियों से पुलिस की गश्त पर भी सवालियां निशान लग रहे हैं। कमिश्ररेट के मंडोर,भगत की कोठी और भीतरी शहर सदर बाजार थाना क्षेत्र में चोरों ने सेंध लगाकर लाखों के माल के साथ विदेशी करेंसी पर भी हाथ साफ किया है। एटीएम,पासपोर्ट संबंधी दस्तवेजों को भी उड़ा ले गए। पुलिस चोरी के प्रकरण दर्ज कर मौका मुआयना करती है मगर बाद में चोरों का पता नहीं लगा पा रही है।

मंडोर थाना

मंडोर पुलिस ने बताया कि मूूलत: करणी नगर इसरू मतोड़ा हाल मगजी की घाटी स्थित महादेव मंदिर पंचकुंडा पहाड़ी में रहने वाले शैलू सिंह पुत्र अनोपसिंह ने रिपोर्ट दी। इसमें बताया कि 22 फरवरी को वह गांव गया हुआ था। उसकी पत्नी पप्पूकंवर पड़ौस में किसी काम से गई हुई थी और बच्चे स्कूल में थे। दोपहर दो बजे उसकी पत्नी पप्पूकंवर लौटी तो घर का ताला टूटा मिला।

ये भी पढ़ें- कृषि फार्म हाउस से सोलर की 38 प्लेटें चोरी

अज्ञात चोर घर में रखी अलमारी और बक्सों के ताले तोडकऱ वहां से सोने का शीशफूल,रखड़ी, कंठी,पांच छह अंगुठियां, 60-70 तोला चांदी के आइटम के साथ विदेशी करेंसी 300 पाउंड,विदेशी फोन सिम, पासपोर्ट संबंधी दस्तावेज,दो एटीएम कार्ड के साथ 1.40 लाख की नगदी चोरी कर ले गए। परिवादी का कहना है कि वह विदेश में नौकरी करता है और गत जनवरी में ही छुट्टी पर आया हुआ था। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर अब जांच आरंभ की है।

भगत की कोठी थाना

मधुबन हाउसिंग बोर्ड डीडीपी नगर निवासी गणपतसिंह पुत्र प्रेमसिंह ने रिपोर्ट दी कि वह लोग शादी समारोह में जालोर गए थे। 21 फरवरी को गए थे और 22 फरवरी को पड़ौसी ने घर में चोरी की जानकारी दी। तब वह वापस लौटा। घर में सारा सामान अस्त व्यस्त पड़ा होने के साथ अलमारी और बक्सों के ताले टूटेमिले। चोर धर से सोने की अंगुठियों के साथ चांदी के आइटम चोरी कर ले गए। इसके अलावा दस हजार की नगदी ले गए। उसने भगत की कोठी थाने में मामला दर्ज करवाया है।

ये भी पढ़ें- अपूर्ण कार्यों को प्राथमिकता के साथ पूर्ण करें-सुराणा

सदर बाजार थाना

केसरिया नाथ जी का मंदिर दफ्तरियों का बास की रहने वाली मुन्नी पत्नी दीपक गोगड़ ने रिपोर्ट दी कि 22 फरवरी को भांजी की शादी समारोह था। रात को वहीं पर थे और आज सुबह पड़ौसी ने सूचना दी कि घर के ताले टूटे पड़े हैं। इस पर वह वापस घर आई। धर पर लाइट जल रही थी और ताले टूटे नजर आए।

अज्ञात चोर घर से 3 सोने की अंगुठियां,एक चांदी की कड़ी,पांच जोड़ी चांदी की पायल, 14 चांदी के सिक्के,बीस हजार रुपए से भरे दो गुल्लक,पोस्ट ऑफिर से लाए गए 50 हजार रुपए जो पर्स में थे। इसके अलावा 3.50 लाख की नगदी तक ले गए। दस हजार की नए नोटों की गड्डी,पांच-सात हजार अलग से थे। घर से तकरीबन 4.35 लाख की नगदी ले गए।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews