दो सूने मकानों में चोरों ने सैंध लगाकर आभूषण और नगदी चुराई

  • पुलिस चुनावी ड्यूटी में व्यस्त,चोरों की पौबारह
  • एक का परिवार दादी के और दूसरे का परिवार पुत्री के निधन पर गांव गया था

जोधपुर,दो सूने मकानों में चोरों ने सैंध लगाकर आभूषण और नगदी चुराई।चुनावी माहौल में पुलिस की व्यस्तता बढ़ गई है। पुलिस पूरी तरह चुनावी ड्यूटी में व्यस्त होने के चलते चोरों ने अपनी पौबारह कर रखी है। लाखों के जेवरात सूने मकानों से उड़ाने में लगे है। कमिश्ररेट के जिला पूर्व एवं पश्चिम में दो सूने मकानों में चोरों ने सैंध लगाकर वहां से हजारों की नगदी के साथ आभूषण आदि सामान चोरी कर ले गए। इस बारे में बनाड़ और कुड़ी भगतासनी थानों में प्रकरण दर्ज करवाए गए है। चोरों का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें – वृद्ध को पावटा बस स्टेण्ड छोड़ने के बहाने टैक्सी में पर्स चोरी

बनाड़ पुलिस ने बताया कि मूलत: भोपाल गढ़ के बुड़किया हाल सेठ सांवरिया कॉलोनी खोखरिया बनाड़ निवासी दिनेश पुत्र रूपाराम जाट की तरफ से मामला दर्ज करवाया गया। इसमें बताया कि वह परिवार में दादी के निधन पर 14 अप्रेल को गांव हुआ था। घर सूना पड़ा था। 23 अप्रैल को पड़ौसी ने सूचना दी कि घर के ताले टूटे पड़े हैं। इस पर वह यहां पहुंचा। तब पता लगा कि चोरों ने सारा सामान अस्त व्यस्त कर वहां से 17-18 हजार की नगदी,सोने की दस ग्राम अंगूठी, गुल्लक से 15-20 हजार रुपए के साथ दो हजार के पुराने नोट चोरी कर ले गए है। बनाड़ पुलिस ने सूचना पर मौका मुआयना किया। चोरों का पता लगाने के साथ तलाश जारी है।

दूसरी तरफ बिलाड़ा तहसील के ओलवी हाल श्रीकांत नगर झालामंड निवासी कोजाराम पुत्र किस्तुरराम विश्रोई ने कुड़ी भगतासनी थाने में रिपोर्ट दी। इसके अनुसार उसकी पुत्री का निधन होने पर परिवार सहित अपने गांव 11अप्रैल को गया था। यहां किराए पर रहने वाला एक अन्य परिवार भी दो दिन से बाहर गया हुआ था। दूसरा किराएदार 22 को लौटा तब बताया कि उसके घर के ताले टूटे हैं। इस पर वह जोधपुर पहुंचा। चोरों ने पलंग में छुपाकर रखे 3.50 लाख रुपए,पलंग के पीछे अलमारी से 250-300 ग्राम चांदी के आभूषण चोरी कर ले गए। जानकारी मिलने पर कुड़ी वहां पहुंची और अब चोरों का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews