तीन मकानों और एक दुकान में चोरी: सीसीटीवी फुटेज में दिखे नकबजन

जोधपुर, शहर के प्रतापनगर, सूरसागर एवं बासनी इलाकों में तीन मकानों और एक दुकान में चोरी हो गई। सूने मकानों से हजारों के जेवर और दुकान से परचूनी आइटम अज्ञात चोर ले गए। आस पास लगे सीसीटीवी कैमरों से पुलिस बदमाशों का पता लगाने का प्रयास कर रही है।

प्रताप नगर थाने के एसआई रामकृष्ण ताडा ने बताया कि शिव कॉलोनी तेजा मंदिर के पीछे रहने वाले रामदास वैष्णव पुत्र धूलदास ने रिपोर्ट दी। इसमें बताया कि वह परिवार सहित 20 जून को पाल गांव गए हुए थे। सोमवार को लौटे तब मकान के ताले टूटे मिले।

अज्ञात चोरों ने घर से चांदी का कंदोरा, पायल जोड़ी, पायजेब, बच्चों के गुल्लक को तोड़क़र करीबन ढाई हजार रूपए, इसके अलावा कुछ और रोकड़ रूपए आदि ले गए। इस मकान से कुछ दूरी पर ही भवानीसिंह का भी घर है। इनका परिवार भी गांव गया हुआ है।

सोमवार को लौटा तब पता लगा कि घर में अज्ञात चोर सेंध लगाकर वहां से डेढ़ तोला सोने के जेवरात, चांदी के सिक्के,पायजेब और करीबन 40 हजार की नगदी ले गए। दोनों प्रकरण में एसआई रामकृष्ण ताडा की तरफ से अनुसंधान किया जा रहा है। आस पास लगे सीसीटीवी फुटेज में दो युवक मास्क पहने नजर आए हैं। आस पास की बस्ती के रहने वाले हो सकते हैं। फिलहाल पुलिस इनका पता लगाने का प्रयास कर रही है।

सूरसागर पुलिस ने बताया कि नयाबास बालसमंद रोड के रहने वाले राजेंद्र पुत्र बीएल शर्मा की एक परचूनी सामान की दुकान रावटी में मां कृषा प्रोविजन एंड फैंसी स्टोर नाम से है। गुजरी रात में अज्ञात चोरों ने दुकान का शटर तोड़क़र प्रवेश कर वहां से परचूनी सामान के साथ तंबाकू उत्पाद, सूखा मेवा एवं किराणा आदि चुरा ले गए।

See the great offers ☝️

इधर बासनी थानाधिकारी पाना चौधरी ने बताया कि मधुबन हाऊसिंग बोर्ड में 2 अ में रहने वाली लक्ष्मी कंवर पत्नी स्व. वीरेंद्र सिंह ने रिपोर्ट में बताया कि वह 17- 18 जून की रात को अपने दो बच्चों के साथ घर में सो रही थी। तब कोई दीवार फांद कर घुसा और घर की खुली दराज से 4 हजार रूपए एवं मोबाइल चुरा कर ले गया। जाग होने पर पता लगा। बदमाश को पकड़ऩे का प्रयास किया गया। मगर वह भाग गया। उसके चार हजार रूपए मौके पर ही मिल गए। थानाधिकारी पाना चौधरी ने बताया कि घटना में जांच की जा रही है।

बंद मकान से टीवी व कंप्यूटर चोरी

निकटवर्ती पाली रोड स्थित प्रेस्कॉन सिटी से बंद मकान से अज्ञात चोर कंप्यूटर व एलइडी चुराकर ले गए। इस बारे में पावटा बी रोड स्थित दुर्गादास कॉलोनी निवासी रामसिंह पुत्र हनुमंत सिंह ने इसकी रिपोर्ट कुड़ी थाने में दी। घटना के बारे में पुलिस की तरफ से अब जांच आरंभ की गई है।

>>> शब्द संदर्भ: (83) प्रख्यात और विख्यात

 

Similar Posts