अंतिम छोर के जरूरतमंद को मिलेगा लाभ-इंद्रजीत सिंह

प्रशासन गांव के संग अभियान 2021के जिला स्तरीय टीओटी का उद्धाटन

जोधपुर, जिला कलेक्टर इंद्रजीत सिंह ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में ‘‘प्रशासन गाँव के संग अभियान- 2021” के तहत आयोजित जिला स्तरीय टीओटी (ट्रेनिंग ऑफ ट्रेनर्स) कार्यक्रम का उद्घाटन किया। 2 अक्टूबर से 17 दिसंबर तक चलने वाले ”प्रशासन गांव के संग अभियान-2021“ के सफल क्रियान्वयन के लिये जिला कलेक्टर इंद्रजीत सिंह ने सभी अधिकारियों और कार्मिकों को सम्बोधित करते हुए कहा कि यह अभियान एक अवसर है, जिसके माध्यम से हम पूर्ण पारदर्शिता के साथ अंतिम छोर के व्यक्ति को लाभ दे सकेंगे। उन्होंने कहा कि इस अभियान द्वारा की गयी कार्यवाही जन-जन में प्रशासन और सरकार के प्रति विश्वास को सुदृढ़ करेगी और आम जनता को प्रोत्साहित भी करेगी।

उन्होंने इस बात का भी ख्याल रखने के निर्देश दिए कि इस अभियान को प्राथमिकता देने का मतलब यह कतई नहीं है की हम हमारे नियमित कार्यालय सम्बंधित दायित्त्वों में किसी प्रकार की कोताही बरतें, प्रशासन गावं के संग है किन्तु इससे हमारे नियमित कार्यालय के संचालन में किसी तरह का अवरोध उत्पन्न नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस प्रशिक्षण का मुख्य उद्देश्य लाभार्थी को उसकी पात्रता से अवगत करवाना है। उन्होंने यह भी कहा कि इस अभियान को प्रधान,बीडीओ एवं अन्य अधिकारीगण आपसी सामंजस्य स्थापित कर पूर्ण दक्षता के साथ सम्पन्न करें। आज की यह तैयारी इस अभियान में आगे लाभ देगी।

जिला कलेक्टर ने यह सुनिश्चित करने को कहा कि कोविड के नियमों का पालन कड़ाई से हो और संभावित तीसरी लहर को ध्यान में रखते हुए सभी नियमों का पालन किया जाए। कार्यक्रम के दौरान अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद विकास राजपुरोहित,11 ब्लॉक्स के सम्बंधित पंचायत समितियों के प्रधान, ग्राम विकास अधिकारी,स्वच्छ भारत मिशन के कार्मिक तथा कई अशासकीय संस्थाओं के जुड़े कार्मिक उपस्थित थे।

ये भी पढें – गुजराती में फर्म चलाने वाले व्यापारियों ने स्थानीय व्यापारी के 10 हजार डॉलर खुर्दबुर्द किए

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें –https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts