• जोधपुर संसदीय क्षेत्र के प्रवास पर रहे शेखावत
  • पोकरण रामदेवरा में कार्यक्रमों में शामिल हुए

जोधपुर, केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत शनिवार देर रात जोधपुर पहुंचे और रविवार को सुबह जल्दी जोधपुर संसदीय क्षेत्र के बालेसर रामदेवरा के प्रवास पर रहे। पोकरण व रामदेवरा में कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद शाम को जोधपुर पहुंचे और लघु उद्योग भारतीय जोधपुर अंचल के कार्यक्रम में शामिल हुए।

पश्चिमी राजस्थान में मेगा टेक्सटाइल पार्क स्थापित करने को लेकर जोधपुर के उद्यमियों के साथ चर्चा की। करीब एक दर्जन से अधिक संगठनों ने उनसे जोधपुर, बालोतरा, पाली, जसोल बिठुजा के बीच मेगा टेक्सटाइल पार्क स्थापित करने का अनुरोध किया।

भारत सरकार ने देश में सात मेगा टेक्सटाइल पार्क स्थापित करने की घोषणा है। जोधपुर बालोतरा, पाली, जसोल बिठुजा के बीच मेगा टेक्सटाइल पार्क स्थापित करने के उद्देश्य लघु उद्योग भारती के राजस्थान प्रान्त अध्यक्ष घनश्याम ओझा के सानिध्य में लघु उद्योग भारती भवन सभागर में कार्यक्रम आयोजित किया गया।

पश्चिमी राजस्थान में मेगा टेक्सटाइल पार्क के सर्वाधिक उपयुक्त स्थान कार्यक्रम में पहुंचने पर गजेन्द्र सिंह शेखावत का घनश्याम ओझा के नेतृत्व में फूलमालाएं पहनाकर स्वागत किया गया।

लघु उद्योग भारती जोधपुर अंचल, मारवाड़ चैम्बर ऑफ कॉमर्स एण्ड इंडस्ट्रीज, जोधपुर इंडस्ट्रीज एसोसिएशन, जोधपुर टैक्सटाइल हैण्ड प्रोसेसर्स एसोसिएशन, टैक्सटाइल एसोसिएशन ऑफ पाली, बालोतरा, जसोल एवं बिठूजा सहित अनेक औद्योगिक संस्थानों के सदस्यों ने शेखावत से मेगा टेक्सटाइल पार्क स्थापित करने का आग्रह किया।

इस दौरान शेखावत को पवार प्वाइंट प्रस्तुति से बताया गया कि मेगा टेक्सटाइल पार्क स्थापित करने के लिए पश्चिमी राजस्थान किस प्रकार उपयुक्त साबित हो सकता है। शेखावत ने इस बात पर प्रसन्नता जताई कि इंडस्ट्रियल टैक्सटाइल पार्क स्थापित करने को सभी उद्यमी विशेष कर पाली बालोतरा जोधपुर के एक मंच पर है।

शेखावत ने कहा कि उनके लिए इससे अधिक प्रसन्नता का विषय हो ही नहीं सकता कि इण्डस्ट्रीयल पार्क जोधपुर में स्थापित हो। इससे जोधपुर के विकास पंख लगेंगे और उद्योग के बढ़ने से रोजगार का सृजन होगा।

उन्होंने केन्द्र सरकार द्वारा राजस्थान में एक मेगा इण्डस्ट्रीयल पार्क खोलने की घोषणा का स्वागत किया और कहा कि राजस्थान सरकार के मुखिया इसके लिए जोधपुर की अनुसंशा करके भिजवाते हैं तो वो इसके लिए सकारात्मक रूप से प्रयास करेंगे। यह पार्क भीलवाड़ा में होगा या जोधपुर क्षेत्र में होगा इसका प्रस्ताव राज्य सरकार को भेजना है।

इससे पहले लघु उद्योग भारतीय प्रांत अध्यक्ष घनश्याम ओझा ने स्वागत उद्बोधन दिया और कहा कि पश्चिमी राजस्थान में मेगा इण्डस्ट्रीय पार्क के लिए सर्वाधित उपयुक्त है। अनेक औद्योगिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने भी उद्बोधन दिया।