धूप खिलने से सर्दी का असर हुआ कम

धूप खिलने से सर्दी का असर हुआ कम

लोगों को मिल रही राहत

जोधपुर,धूप खिलने से सर्दी का असर हुआ कम। प्रदेश पर पश्चिमी विक्षोभ का असर खत्म होने के साथ अब सर्दी की रंगत कुछ कम पडऩे लगी है। मारवाड़ में भी विक्षोभ का असर लगभग समाप्त हो गया है। जिसके चलते यहां पर सर्दी का असर दो दिन में कम हुआ है। हालांकि हवा के चलते धूप में धूजणी बनी हुई है। गुरुवार को जोधपुर शहर सहित मारवाड़ के अधिकांश हिस्सों में अच्छी धूप खिलीं जिससे लोगों को सर्दी से काफी राहत महसूस हुई। तेज सर्दी से जनजीवन प्रभावित हो रहा था।मौसम विभाग ने शुक्रवार से मौसम के शुष्क बने रहने की संभावना जताई है, जिसके चलते सर्दी कुछ और कम होगी। मगर दिन और रात में सर्दी का असर बना रहेगा। फिलहाल सप्ताह भर तक कोई पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होता नहीं दिख रहा है। ऐसे में सर्दी से काफी हद तक राहत मिलेगी।

यह भी पढ़ें – पहले गाय को राष्ट्र माता घोषित करो फिर राममंदिर का उद्घाटन

प्रदेश के कई जिलों में आज सुबह भी कोहरा छाया रहा। तापमान औसत से नीचे बना रहा। जोधपुर शहर में आज दिन के तापमान में थोड़ी बढ़ोत्तरी होने के साथ तापमान 9 डिग्री तक पहुंच गया जो गत तीन दिन पहले से दो डिग्री तक ज्यादा है। सर्दी का असर मारवाड़ पर भी कम देखने को मिला है। गुरुवार को दिन में अच्छी धूप निकलने से लोगों ने सर्दी से राहत पाने के लिए धूप का काफी सेवन किया। अब सर्दी का असर सुबह व रात में दिख रहा है। रात काफी शीत वाली रहती है।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts