the-citys-diwali-will-be-full-of-attractive-lights-decorations-this-time

शहर की दीवाली इस बार आकर्षक रोशनी,साज-सज्जा से भरपूर होगी

शहर की दीवाली इस बार आकर्षक रोशनी,साज-सज्जा से भरपूर होगी

  • जिला कलक्टर की व्यापार मण्डलों से बैठक में चर्चा
  • मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मंशा के अनुरूप छलकेगा दीवाली का सौन्दर्य
  • दोनों नगर निगमों द्वारा संयुक्त रूप से दीपावली डेकोरेशन प्रतियोगिता का आयोजन
  • विभिन्न सड़कों एवं दरवाजों पर होगी मनोहारी रोशनी
  • सर्किट हाऊस से एयरपोर्ट रोड, पावटा से आखलिया तथा पावटा से मण्डोर रोड आदि प्रमुख मार्गों पर जयपुर के सोडाला
  • एलिवेटेड रोड की तर्ज पर लाईटिंग की जाएगी

जोधपुर,इस बार की दीवाली सूर्यनगरी के लिए भव्य और अपूर्व आकर्षण से भरी होगी। इसे लेकर व्यापक स्तर पर तैयारियां की जा रही हैं। कोविड की विवशता भरे दो वर्षों के बाद इस बार दीवाली मनाए जाने को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मंशा के अनुरूप प्रदेश भर में वृहत स्तर पर दीवाली उत्सव मनाए जाने के निर्देशों को लेकर जोधपुर में भी व्यापक स्तर पर तैयारियां की जा रही हैं।

शुक्रवार को कलक्ट्री सभागार में नगर निगम उप महापौर अब्दुल करीम जानी एवं किशन लड्ढा,जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता एवं नगर निगम आयुक्त अतुल प्रकाश ने दीवाली मनाए जाने को लेकर हुई तैयारी बैठक में व्यापार मण्डलों के पदाधिकारियों एवं प्रतिनिधियों से इस बारे में विस्तार से चर्चा की। इसमें दीवाली महापर्व को अपूर्व तथा शानदार ढंग से मनाते हुए यादगार बनाए जाने के लिए सामूहिक प्रयासों को मूर्त रूप प्रदान किए जाने का निर्णय किया गया।

बढ़-चढ़कर भागीदारी का आह्वान

जिला कलक्टर ने बैठक में उपस्थित व्यापार मण्डलों,व्यावसायिक प्रतिष्ठानों एवं संस्थाओं के पदाधिकारियों तथा व्यवसायी प्रतिनिधियों से दीपावली पर राजधानी जयपुर की तर्ज पर जोधपुर के बाजारों में भी रोशनी प्रतिस्पर्धा में भागीदारी निभाते हुए भव्य,मनोहारी एवं आकर्षक साज-सज्जा के लिए बढ़-चढ़ कर भाग लेने का आह्वान किया। जिला कलक्टर ने दोनों नगर निगमों द्वारा संयुक्त रूप से दीपावली डेकोरेशन प्रतियोगिता आयोजन के लिए की जा रही पहल का स्वागत किया और इसे बेहतर ढंग से संपादित करने के निर्देश दिए।

उन्होंने शहर में अभियान के रूप में साफ-सफाई का कार्य सुनिश्चित करने, एक विशेष दिन स्ट्रीट लाईटस को दुरुस्त करने का काम करने सहित अन्य आवश्यक निर्देश दिए और कहा कि इस बार की दीपावली को ख़ास एवं अविस्मरणीय बनाने के लिए प्रशासन प्रतिबद्ध है। इस दिशा में सभी व्यापारी मण्डलों को उन्होंने अपने स्तर पर भव्य रोशनी और सजावट में जुटने का आग्रह किया।

विभिन्न सड़कों एवं दरवाजों पर मनोहारी रोशनी

बैठक में जानकारी दी गई कि सर्किट हाऊस से एयरपोर्ट रोड,पावटा से आखलिया रोड तथा पावटा से मण्डोर रोड आदि प्रमुख मार्गों पर जयपुर के सोडाला एलिवेटेड रोड की तर्ज पर लाईटिंग की जाएगी। इसके लिए जोधपुर विकास प्राधिकरण (जेडीए) की ओर से टेण्डर की कार्यवाही की जा चुकी है। इसी प्रकार सातों मुख्य दरवाजों पर जेडीए की ओर से स्थायी विद्युत सज्जा की जाएगी। कोशिश रहेेगी कि सभी पोल पर तिरंगे की लाइटिंग हो।

जिला कलक्टर ने इस बार प्रशासन एवं नगर निगम की ओर से सर्वश्रेष्ठ बाजार क्षेत्र की साज-सज्जा एवं रोशनी के लिए दिए जाने वाले नकद पुरस्कारों की जानकारी देते हुए बताया कि यह राशि अधिकाधिक उत्साही भागीदारी को प्रोत्साहित करने के लिए प्रदान की जाएगी।

मुख्यमंत्री की मंशा को करें साकार

उप महापौर अब्दुल करीम जानी एवं किशन लड्ढा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मंशा के अनुसार जोधपुर में दीवाली पर्व पर अभूतपूर्व रोशनी एवं साज सज्जा के लिए व्यापारी मण्डलों से भागीदारी का पुरजोर आह्वान किया।

निगमों की ओर से हरसंभव प्रयास जारी

नगर निगम आयुक्त अतुल प्रकाश ने दीपावली पर्व पर दोनों नगर निगमों की ओर से संयुक्त रूप से आयोजित इन तमाम गतिविधियों की रूपरेखा प्रस्तुत की और कहा कि सभी के सामूहिक सहयोग एवं समन्वय के साथ अबकि बार दीपावली की रौनक को ऐतिहासिक एवं अपूर्व बनाने के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने आश्वस्त किया कि निगम के स्तर पर शहर में साफ-सफाई को लेकर प्रभावी प्रबन्ध सुनिश्चित किए जा रहे हैं।

व्यापार मण्डलों ने दिलाया पूरी-पूरी सहभागिता का भरोसा

बैठक में व्यापारियों तथा व्यापार मण्डलों के प्रतिनिधियों ने इस बार दीवाली को रोशनी और आकर्षक साज-सज्जा से भरपूर एवं यादगार बनाने के लिए जिला प्रशासन को हरसंभव सहयोग का आश्वासन दिया और इसके लिए प्रशासन से पुख्ता सुरक्षा प्रबन्धों एवं समुचित सहयोग की अपेक्षा व्यक्त की। संभागियों ने अपनी ओर से महत्वपूर्ण सुझाव दिए।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts