the-chief-minister-praised-the-lokanuranjan-fair

मुख्यमंत्री ने की लोकानुरंजन मेले की सराहना

  • मुख्यंन्त्री ने किया लोककला के संगम लोकानुरंजन मेले का उद्घाटन
  • सभी कलाकारों की प्रस्तुति देखी
  • मुख्यमंत्री ने कलाकारों के साथ फोटो खिंचवाई

जोधपुर,मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अशोक उद्यान पहुचे। अशोक उद्यान के मुख्य द्वार पर राजस्थान मेला प्राधिकरण के उपाध्यक्ष रमेश बोराणा,संगीत नाटक अकादमी की अध्यक्ष बिनाका जेश मालू,सुनील परिहार ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया। लोकानुरंजन मेले में पहुंचने पर लोक कलाकारों ने शहनाई वादन सहित विभिन्न लोक वाद्यों की सुमधुर स्वर लहरियों के साथ नाच गान करते हुए उनका जोर-शोर से स्वागत किया।

 

मुख्य मंत्री ने अशोक उद्यान के मुख्य द्वार के सामने शेरे राजस्थान पूर्व मुख्यमंत्री जयनारायण व्यास के चित्र पर माल्यार्पण किया। इसके बाद वहां लगे विशाल नगाड़े को बजाकर लोकानुरंजन मेले का विधिवत उद्घाटन किया। वही पर कुमकुम से अपने हाथ के छापे लगाए।

ये भी पढ़ें- नगरीय विकास और सौन्दर्यीकरण का सुनहरा दौर जारी

the-chief-minister-praised-the-lokanuranjan-fair

उद्घाटन की रस्म पूरी करने के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विस्तृत परिक्षेत्र में लोक कलाकारों की विभिन्न प्रस्तुतियों को देखा तथा इलेक्ट्रिक कार में सवार हो कर प्रत्येक मंच पर प्रस्तुति दी रहे कलाकारों की कला को देखते हुए आनंद लिया। इसके बाद मुख्यमंत्री ओपन एयर थियेटर पहुंचे। वहां पर सूरसागर विधायक सूर्यकांता व्यास ने मुख्यमंत्री का साफा पहनाकर स्वागत किया। संगीत नाटक अकादमी की अध्यक्ष बिनाका जेश मालू ने स्वागत उद्बोधन दिया।

the-chief-minister-praised-the-lokanuranjan-fair

राज्य मेला प्राधिकारण के उपाध्यक्ष रमेश बोराणा ने लोकानुरंजन मेले की जानकारी व मुख्यंमत्री द्वारा जोधपुर में किए विकास की जानकारी दी। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने लोकानुरंजन के आयोजन पर आयोजकों व सभी कलाकारों को भी बधाई दी। विभिन्न राज्यों से आए मशहूर लोक कलाकार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को अपने बीच पाकर गदगद हो उठे और इन कलाकारों ने अपने कला प्रस्तुतियों के माध्यम से मुख्यमंत्री का अभिवादन किया।

the-chief-minister-praised-the-lokanuranjan-fair

ये भी पढ़ें- अपनी और अपनों की अस्मिता के लिए लड़ता रहूंगा मैं जिंदा रहने तक..

मंच पर 15 राज्यों के लोक कलाकारों ने क्रमवद्ध प्रस्तुति दी जिसमें शुरूआत पद्मश्री अनवर खान व पार्टी ने की उन्होंने मुख्यमंत्री को पट्टू का शॉल ओढ़ाकर स्वागत भी किया। इसके बाद हिमाचल,उत्तराखंड, राजस्थान,हरियाणा,पंजाब,उड़ीसा, मणिपुर,महाराष्ट्र,गुजरात,मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश,असम आदि के कलाकारों ने प्रस्तुति दी। अंत में मुक्ताकाश मंच पर सभी सभी कलाकार एक साथ प्रस्तुति दे कर लोककला के संगम को साकार किया। सभी कलाकारों ने मुख्यमंत्री के साथ फोटो खिंचवाई।
मुख्यमंत्री श्री गहलोत ने हाथ हिलाकर इन कलाकारों का अभिवादन स्वीकार करते हुए उनकी प्रस्तुतियों की सराहना की।

the-chief-minister-praised-the-lokanuranjan-fair

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews