the-announcement-of-the-khatu-shyam-temple-corridor-evoked-happiness-among-the-devotees

खाटू श्याम मंदिर कॉरिडोर की घोषणा से भक्तों में छाई खुशी

  • मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने की 23 करोड़ की घोषणा
  • खाटू श्याम मंदिर में डेडीकेटेड कोरिडोर बनाने की घोषणा

जोधपुर,मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विधानसभा में वैसे तो राजस्थान के विकास को लेकर विभिन्न घोषणा की है लेकिन खासतौर पर खाटू श्यामजी का मंदिर वाले सीकर जिले को संभाग मुख्यालय बनाने की घोषणा के साथ-साथ खाटू श्याम मंदिर में 32 करोड़ की लागत से श्रद्धालुओं के लिए विशेष सुविधा करने की घोषणा की है। जिससे पूरे प्रदेश के ही नहीं बल्कि देश और दुनिया में रह रहे श्याम भक्तों में खुशी की लहर है।

श्याम भक्ति सेवा संस्थान की अध्यक्ष मोनिका प्रजापत का कहना है कि इस समाचार को सुनते ही देश और दुनिया के सभी श्याम भक्तों में खुशी की लहर दौड़ गई है क्योंकि लगातार खाटू श्याम बाबा का पर्चा तेजी से फैलता जा रहा है। ऐसे में श्रद्धालुओं का रेला श्याम मंदिर में रहता है और श्रद्धालुओं को आसानी से दर्शन कराने से लेकर विभिन्न सुविधाओं का लाभ दिलाने के उद्देश्य से राज्य सरकार ने जब 32 करोड़ की लागत से डेडीकेटेड कोरिडोर बनाने का निर्णय लिया है तो ऐसे में स्वाभाविक रूप से श्याम भक्तों में खुशी होना लाजमी है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का आभार जताते हुए उन्होंने बताया कि इससे श्याम भक्तों द्वारा श्याम मंदिर में दर्शन करने के प्रति जज्बा और अधिक बढ़ेगा।

ये भी पढ़ें- कांस्टेबल की तत्परता से मिला यात्री का भूला बैग

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गृह जिले जोधपुर के श्याम भक्त भरत आडवाणी का कहना है कि खाटू श्याम मंदिर में डेडीकेटेड कोरिडोर बनने से श्याम भक्तों को दर्शन करने में आसानी होगी यह एक अच्छी पहल है। लगता है मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर श्याम बाबा की कृपा हुई है इसीलिए उन्होंने श्याम बाबा के भक्तों की सुविधा को ध्यान में रखकर इस तरह की घोषणा की है। निश्चित रूप से श्याम भक्तों के लिए यह बड़ी राहत की खबर है।

बाड़मेर जिले के बालोतरा कस्बे के श्याम भक्त अमित सेतिया ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का सीकर को संभाग मुख्यालय बनाने के लिए आभार व्यक्त करने के साथी खाटू श्याम मंदिर में 32 करोड़ की लागत से होने वाले विकास कार्यों के लिए भी धन्यवाद दिया है। उन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को धन्यवाद देते हुए यह भी कहा कि खाटू श्याम बाबा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की सभी मनोकामनाएं पूरी करेंगे।

जोधपुर के श्याम भक्त राज रामचंदानी का कहना है कि,जिस तरह देश और प्रदेश में श्याम भक्तों के कदम खाटू स्थित श्याम बाबा मंदिर में पड़ रहे हैं ऐसे में समझा जा सकता है कि 32 करोड़ जैसी बड़ी रकम से जब डेडीकेटेड कोरिडोर बनेगा तो निश्चित रूप से श्याम भक्तों को बहुत राहत मिलेगी क्योंकि बड़ी संख्या में जब श्याम भक्तों की भीड़ आती है तो ऐसे में हर कोई श्याम बाबा के दर्शन जल्दी से जल्दी करना चाहता है मगर सुविधाओं के अभाव में बाबा तक पहुंचने में समय लगता है ऐसे में इस घोषणा के बाद श्याम भक्तों में जबरदस्त खुशी है।

ये भी पढ़ें- घंटाघर कबाडख़ाना में ताश से जुआ खेलते 11 पकड़े, 27 हजार बरामद

श्याम भक्त जगदीश कुमार प्रजापत का कहना है कि खाटू श्याम बाबा मंदिर में जितनी भी घोषणा की जाए और जितनी सुविधाएं की जाए वह कम है क्योंकि,जिस उत्साह और उमंग से श्याम भक्त देश और दुनिया से यहां पहुंच रहे हैं उससे श्याम बाबा के पर्चे को समझा जा सकता है। राजस्थान सरकार ने 32 करोड़ से विकास कार्यों की जो घोषणा की है वह सराहनीय है। जोधपुर के श्याम भक्त राम निवास प्रजापत का कहना है कि,श्याम भक्तों और श्याम प्रेमियों के लिए यह खबर बहुत खुशी देने वाली है,इससे मंदिर में सुगम व्यवस्था होगी और श्याम भक्त आसानी से श्याम बाबा के दर्शन कर सकेंगे।

जोधपुर की ही श्याम भक्त रचना भाटी का कहना है कि 32 करोड़ की लागत से श्याम बाबा के मंदिर में होने वाले विकास कार्यों की घोषणा का समाचार सुनकर खुशी का ठिकाना नहीं है क्योंकि जब दूर-दूर क्षेत्र से श्याम भक्त श्याम बाबा के दर्शन करने के लिए आते हैं तो ऐसे में सबसे बड़ी समस्या यही आती है कि घंटों इंतजार करना पड़ता है तब कंहीं जाकर श्याम बाबा के दर्शन होते हैं। अब जब यह घोषणा कर दी गई है विकास कार्य होने के बाद जल्दी से जल्दी श्याम बाबा के दर्शन हो सकेंगे।

श्याम भक्त राजेंद्र खत्री चिम्सा का कहना है कि,इससे बड़ी खुशी आज के दिन हो नहीं सकती कि जब राजस्थान सरकार ने 32 करोड़ की लागत से खाटू श्याम मंदिर में डेडीकेटेड कोरिडोर बनाने की घोषणा की है। सरकार का यह निर्णय सराहनीय है निश्चित रूप से श्याम भक्तों को दर्शन करने में राहत मिलेगी। श्याम भक्त मनोज शर्मा का कहना है कि श्याम भक्तों के लिए इससे बड़ी खबर नहीं हो सकती कि सीकर को संभाग मुख्यालय बनाने के साथ-साथ खाटू श्याम मंदिर में श्याम भक्तों की भीड़ को देखते हुए 32 करोड़ की लागत से डेडीकेटेड कोरिडोर बनाने की घोषणा की गई है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews