मकान का विज्ञापन देना पड़ा भारी, शातिर ने किराए के नाम पर खाते से निकाले दो लाख

मकान का विज्ञापन देना पड़ा भारी, शातिर ने किराए के नाम पर खाते से निकाले दो लाख

साइबर क्राइम

जोधपुर, शहर के न्यू पावर हाउस रोड सेक्टर 7 में रहने वाले एक व्यक्त्ति को अपना मुंबई वाला मकान किराए पर देने के लिए ऐड देना महंगा पड़ गया। शातिर ने दिए गए नंबर पर कॉल किया और पेटीएम से पहले 100 रूपए ट्रांसफर किए। बाद में खाते से 1.98 लाख की नगदी साफ कर दी। पीडि़त ने अब शास्त्रीनगर थाने में इसकी रिपोर्ट दी है। पुलिस ने धोखाधड़ी एवं आईटी एक्ट में केस दर्ज कर तफ्तीश आरंभ की है।

शास्त्रीनगर थानाधिकारी जोगेंद्र सिंह ने बताया कि सेक्टर 7 न्यू पावर हाउस रोड पर रहने वाले कांतिलाल पुत्र जगदंबा लाल माथुर की तरफ से मामला दर्ज करवाया गया। इसमें बताया कि उसका एक मकान मुंबई में भी है। जिसे किराए पर देने के लिए उसने एक समाचार पत्र में विज्ञापन दिया था।

विज्ञापन में उसने अपने मोबाइल नंबर लिखे थे। तब एक शख्स ने कॉल किया और मकान लेने की इच्छा जाहिर की। इस पर शातिर ने किराए के तौर पर पहले सौ रूपए एटीएम के जरिए ट्रांसफर किए। बाद में बैंक संबंधी सारी जानकारी जुटा ली। शातिर ने पांच बार में उसके खाते से 1 लाख 98 हजार 999 रूपए पार कर लिए। पीडि़त ने इस बारे में मंगलवार को थाने में रिपोर्ट दी है। पुलिस की तरफ से अब इसमें अनुसंधान किया जा रहा है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts